ENG | HINDI

जानिए नमक आपको कैसे बना सकता है अमीर

नमक जो अमीर बना सकता है – यह बात बिल्कुल सही है कि जिंदगी में पैसा ही सबकुछ नहीं होता है। मगर एक सच यह भी है कि सुखी जीवन के लिए पैसा जरुरी भी है। इतना पैसा तो हर किसी को चहिए ही होता है कि गुजर-बसर हो जाए। वही अधिकांश लोगों को अमीर बनने की चाहत होती है।

अमीर बनने के लिए मेहनत के साथ ही किस्मत की भी जरूरत होती है। कोई मानता है कि हाथों की लकीरों से अमीर बना जा सकता है तो किसी को टोटको पर भरोसा होता है। वास्तुशास्त्र में घर में सुख-समृद्धि लाने के लिए कई तरह के उपाय दिए गए हैं। यदि आप वास्तुशास्त्र के किसी उपाय को अपनाकर कर रईस बनने की चाहत रखते हैं तो इसके लिए आपको सर्फ नमक की जरूरत पड़ेगी।

नमक जो अमीर बना सकता है –

जी हां! खाने का स्वाद बढ़ाने वाला चुटकीभर नमक जो अमीर बना सकता है। आपको बस वास्तुशास्त्र में बताए तरीके से नमक का उपयोग करना होगा। कई लोग अपना नया घर वास्तुशास्त्र के हिसाब से ही बनवाते हैं। वास्तुशास्त्र के नियमों का पालन करने से घर में सुख-समृद्धि व शांति बनी रहती है। इस बारे में आपने कई बार पढ़ा भी होगा। लेकिन आज हम वास्तुशास्त्र की मदद से धनवान बनने के उपाय के बारे में चर्चा करेंगे।  तो चलिए पता करते हैं कि आखिर नमक आपको अमीर कैसे बनाएगा।

वास्तुशास्त्र में नमक के प्रभाव को बेहद ताकतवर माना जाता है और इसे सकारात्मकता से जोड़कर देखा जाता है। नमक नकारात्मकता को बाहर करने के साथ ही सुख-समृद्धि के द्वार भी खोलता है।

राहु के प्रभाव से जीवन बर्बाद हो जाता है, यह तो सभी जानते हैं। यदि नमक को कांच के बर्तन में रखकर बाथरूम व टॉयलेट में रखते हैं तो राहु का दुष्प्रभाव कम होने के साथ ही वास्तु दोष भी दूर होता है।

नमक और शीशा मिलकर राहु को कमजोर करते हैं और राहु-केतु की दशा को खत्म कर डर व बुरे विचारों से छुटकारा दिलाते हैं।

नमक जो अमीर बना सकता है

इसके अलावा घर के प्रवेश द्वार पर नमक से भरा लाल कपड़ा बांध दिया जाए तो बुरी ताकते आस-पास भी नहीं फटकती है। वहीं नमक वाले लाल कपड़े को अपने कारखाने या दुकान वगैरह के मुख्य द्वार या तिजोरी पर बांध देने से अपार धन वर्षा होती है।

नमक जो अमीर बना सकता है

अमीर बनाने के साथ ही नमक नजर दोष से भी रक्षा करता है।

आप अपने प्रियजनों की नजर उतारने के लिए विभिन्न तरीके अपनाते होंगे। नजर उतारने के लिए एक आसान उपाय यह है कि चुटकीभर नमक को नजर लगे व्यक्ति के ऊपर से तीन बार घुमाकर फेंक दे, बुरी नजर खत्म हो जाएगी।

साथ ही बच्चों के नहाने के पानी में सप्ताह में एक बार एक चुटकी नमक मिला देने से वो बुरी नजर से बचे रहते हैं।

नमक जो अमीर बना सकता है

इस तरह से नमक जो अमीर बना सकता है – वास्तुशास्त्र के अनुसार बताया गया अमीर बनने का यह तरीका बहुत ही आसान है। साथ ही नमक तो सभी के घर में उपलब्ध होता ही है। यदि आप वास्तुशास्त्र पर विश्वास रखते हैं तो नमक के कमाल को आजमाकर देख सकते हैं। साथ ही यह स्टोरी पसंद आई हो तो इसे शेयर भी जरूर कीजिएगा।

 

Don't Miss! random posts ..