ENG | HINDI

इस महान पहलवान की जिंदगी पर सलमान खान जल्द ही प्रोड्यूस करेंगे टीवी शो !

पहलवान गामा

आजकल छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक महान हस्तियों पर बायोपिक बनाने की होड़ सी मची हुई है.

बात करें फिल्मों की तो कई मशहूर और महान हस्तियों पर बायोपिक बन चुकी हैं. जबकि इस मामले में छोटा पर्दा भी पीछे नहीं है क्योंकि यहां भी कई ऐतिहासिक किरदारों पर बायोपिक सीरियल्स बन चुके हैं.

खबर है कि अब यारों के यार और बॉलीवुड के दंबग खान सलमान खान भी जल्द ही एक बायोपिक बनाने की तैयारी में हैं. बताया जा रहा है कि सलमान खान द ग्रेट पहलवान गामा पर बायोपिक बनाने जा रहे हैं लेकिन ये बायोपिक थोड़ी अलग किस्म की होगी क्योंकि वो इसे फिल्म के रुप में नहीं बल्कि छोटे पर्दे पर उतारने की तैयारी कर रहे हैं.

पहलवान गामा की बायोपिक बनाएंगे सलमान खान

खबरों के मुताबिक सलमान खान पहले पहलवान गामा की जिंदगी पर फिल्म बनाना चाहते थे लेकिन जब उन्हें इस बात की खबर लगी कि इसी सब्जेक्ट पर जॉन अब्राहम भी फिल्म बनाने का फैसला कर चुके हैं तो सलमान ने अपना फैसला बदलते हुए इसे टीवी शो के रुप में बनाने का फैसला किया.

सूत्रों के मुताबिक सलमान खान के प्रोडक्शन हाउस ने छोटे पर्दे के लिए गामा के जीवन पर एक सीरियल बनाने का फैसला किया है. हालांकि इसकी शूटिंग अमृतसर में होगी. इसके लिए बकायदा इस शो का पायलट एपिसोड शूट करके चैनल को भेजा जा चुका है.

दुनिया में अजेय पहलवान के तौर पर मशहूर हैं गामा

पहलवान परिवार में जन्मे गामा ने महज 10 साल की उम्र से ही पहलवानी शुरू कर दी थी. उन्हें पहलवानी की दुनिया में अजेय पहलवान के रुप में जाना जाता है.

पहलवान गामा ने सिर्फ 17 साल की उम्र में ही पाकिस्तानी पहलवान रहीम बख्श सुल्तानी बाबा के साथ ड्रा खेलकर हर किसी को चौंका दिया था. फिर दोबारा मुकाबला होने पर गामा ने सुल्तानी बाबा को पटखनी दे दी थी. गामा ने अपने समय के सभी महान पहलवानों को हराया था.

दुनिया भर में देश का नाम रौशन करनेवाले गामा की जिंदगी का आखिरी दौर काफी मुफलिसी में गुजरा. देश का बंटवारा होते ही गामा पाकिस्तान चले गए. भारत के मशहूर उद्योगपति जी.डी बिरला ने गामा को 2000 रुपये दान दिए थे और साथ ही उन्हें 300 रुपये की मासिक पेंशन भी दी, जिसके सहारे गामा ने मौत के पहले तक अपना इलाज करवाया था.

आपको बता दें कि गामा अस्थमा और दिल की बीमारी से पीड़ित थे और अपनी अंतिम सांस तक वो आर्थिक तंगी और बदहाली में जीने को मजबूर थे.

गौरतलब है कि देश के इस अजेय पहलवान ने पहलवानी में भारत का नाम दुनियाभर में रौशन किया. फिर भी उन्हें अपनी जिंदगी के आखिरी दिनों में मुफलिसी का सामना करना पड़ा. ऐसे में अब यह देखना दिलचस्प होगा कि इस महान पहलवान की जिंदगी को छोटे पर्दे पर शो के रुप में दर्शकों के सामने पेश करने का सलमान का फैसला क्या गुल खिलाता है.

Don't Miss! random posts ..