ENG | HINDI

सलमान खान हैं बॉलीवुड के बड़े स्टार फिर भी क्यों पहनते हैं बेहद सस्ते और सिंपल कपड़े !

सलमान खान के सस्ते और सिंपल कपडे

सलमान खान के सस्ते और सिंपल कपडे – सलमान खान क्यों सस्ते और सिंपल कपड़े पहनते हैं – इसमें कोई दो राय नहीं है कि सलमान खान बॉलीवुड के एक बड़े स्टार हैं और उनके स्टारडम का अंदाजा उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग से लगाया जा सकता है.

ऑन स्क्रीन आपने कई बार सलमान खान को शर्टलेस होते हुए देखा होगा और उनके इस अंदाज को पसंद भी किया होगा, लेकिन क्या आप जानते हैं कि असल जिंदगी में भी सलमान खान को कम कपड़े पहनने की आदत है.

इतना ही नहीं सलमान खान स्टार होते हुए ज्यादातर मौकों पर सस्ते टीशर्ट और जीन्स में नजर आते हैं और एक्सेसरीज के नाम पर उनके लकी ब्रेसलेट के अलावा और कुछ नहीं है उनके पास.

आखिर इतने बड़े स्टार होने के बाद भी सलमान खान के सस्ते और सिंपल कपडे क्यों होते है – चलिए ये हम आपको बताते हैं.

सलमान खान के सस्ते और सिंपल कपडे –

पसंद नहीं है फंकी और स्टाइलिस्ट कपड़े

बताया जाता है कि सलमान खान को फंकी और स्टाइलिस्ट कपड़े पंसद नहीं है. यही वजह है कि उनका ड्रेसिंग स्टाइल बेहद सिंपल है. खास तौर पर अपनी इस सादगी के लिए सलमान खान जाने भी जाते हैं.

सलमान का मानना है कि जिन कपड़ों में आप सहज और अच्छा महसूस करते हैं वो ड्रेसिंग सेंस सबसे अच्छा होता है. सलमान को ब्लैक, ब्लू रंग की जींस और टीशर्ट जैसे कैजुअल कपड़े ही ज्यादा पसंद आते हैं और एक्सेसरीज के नाम पर सलमान के पास सिर्फ उनका लकी ब्रेसलेट है.

पहनते हैं 550 रुपये वाली टीशर्ट

सलमान की मानें तो वो अपने स्टारडम को बेहद गंभीरता से नहीं लेते हैं इसलिए ना तो एक स्टार की तरह रहते हैं और ना ही उनकी तरह महंगे और स्टाइलिस्ट कपड़े पहनते हैं.

सलमान के वॉर्डरोब में ज्यादा महंगे और स्टाइलिस्ट कपड़े नहीं है बल्कि उनका वॉर्डरोब 550 रुपये की कीमत वाले कई टीशर्ट, 15 साल पुरानी जीन्स और 20 साल पुराने जूतों से भरा हुआ है. खास बात तो यह है कि सलमान इन चीजों को आज भी बेझिझक पहनते हैं.

सलमान के अनुसार महंगे कपड़ों पर पैसे खर्च करने और उन्हें एक बार पहनने के बाद रख देना, सिर्फ पैसों की बर्बादी है. लेकिन जीन्स और टीशर्ट एक ऐसी चीज है जो सस्ती होती है और उसे सालों साल पहना जा सकता है जिससे आपका फूल पैसा वसूल हो जाता है.

सलमान को है कम कपड़े पहनने की आदत

फिल्मों में शर्ट उतारना सलमान के फिल्मों की खासियत हो गई है. लेकिन सलमान की मानें तो असल जिंदगी में भी उन्हें कम कपड़े पहनने की आदत है और ज्यादा कपड़ों में वो खुद को काफी असहज महसूस करते हैं.

सलमान अपने घर में कम कपड़ों में ही रहना पसंद करते हैं यहां तक कि उनके पिता सलीम खान को भी घर पर कम कपड़ों में रहना पसंद है.

वैसे तो सलमान को बेहद सॉफ्ट कपड़े पसंद आते हैं, चुभनेवाले कपड़ों से उन्हें इरिटेशन होती है और प्योर ऊनी कपड़ों से उन्हें जुकाम की शिकायत हो जाती है. इसलिए उनके डिजाइनर भी इन बातों का खास ख्याल रखते हुए कपड़े डिजाइन करते हैं.

इसलिए सलमान खान के सस्ते और सिंपल कपडे होते है – गौरतलब है कि सलमान खान अपनी संस्था बीइंग ह्यूमन के जरिए जरूरतमंदों की मदद भी करते हैं लेकिन एक स्टार होने के बाद भी वो जमीन से जुड़े हुए एकमात्र ऐसे अभिनेता हैं जो अपने सस्ते कपड़ों को भी आम लोगों की तरह बार-बार पहनते हैं और उनकी यही सादगी उनके फैन्स को बेहद पसंद आती है.

Don't Miss! random posts ..