ENG | HINDI

कुण्डली एनालिसिस: चलिए हम जानते है सलमान खान की तकदीर

salman khan

स्टार कुंडली एनालिसिस सलमान खान
सलमान खान-27 डिसंबर 1965

जन्म समय-2:37 PM

जन्म स्थान – इंदौर

जन्मतिथी, समय, स्थान   

जन्म  से जुड़ी जानकारी के लिए साभार -एस्ट्रोथीम

salman khan kundali

सलमान खान के इंटरनेट पर मिले बर्थ टाईम के अनुसार आज हम उनकी चंद्रकुंडली का अध्ययन करने जा रहे हैं.

ये सिर्फ ज्योतिष अनुमान पर आधारित है. सलमान पिछले दो से ज्यादा दशकों से बॉलीवुड पर राज कर रहे है. 20 की उम्र से लेकर 40 पार की उम्र में भी उनका जलवा बरकरार हैं.

आईए चलिए हम जानते है सलमान खान की तकदीर और कुड़ली से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण तथ्य:-

1.  सलमान खान की चंद्र राशि कुंभ है. 12 राशियो में कुंभ राशि के जातक सबसे ज्यादा खूबसूरत माने जाते है जो कि सलमान है ही उन्हें दुनिया के सात खूबसूरत आदमियों में शुमार किया जा चुका ही है.

2.  8 वें स्थान में बैठा बुध उनकी लंबी आयु और संपत्ति के लिए बेहतरीन है. साथ ही माना जाता है कि 8 वें स्थान में बुध बैठने के वजह से बार-बार प्रेम प्रकरणों में असफलता मिलती है जैसा कि उनके साथ हुआ भी है.

3.  तीसरे स्थान में बैठा गुरु भाईयों को उनसे लाभ और उनके भाईयों को उनसे लाभ देता हैं

4.  10 वें स्थान में बैठे शुक्र एक संपन्न और फेमस घर में जन्म की ओर संकेत करता है.साथ ही अच्छी पत्नी मिलने का भी योग है.

5.  दूसरे भाव में बैठा राहू कठोर वाणी की ओर संकेत करता है. दूसरा भाव वाणी का माना जाता है कई बार इनको अपनी बयानों के वजह से विवादों का समाना करना पड़ा हैं. लेकिन 8 वें स्ठान में बैठा हुआ बुध उनकी बेहतरीन  कन्वर्सेशनल स्किल की तरफ इशारा करता है जो कि डायलॉग डिलेवरी और उनके बेहतरीन होस्ट बनने के लिए लाभदायक पोजीशन है. बिग बॉस और दस का दम जैसी शोज़ की सक्सेस इसका बेहतरीन उदाहरण हैं.

6.  10 भाव में बैठा मंगल उनके एल्कोहलिक होने के लिए जिम्मेदार हैं.

7.  अगर सलमान भविष्य में शादी करते है तो उनकी जिंदगी में खुशियां की बढ़ोत्तरी होने की संभावना हैं. सातवे भाव का स्वामी शुक्र है जो दसवे या शनी के घर में जाकर बैठा हैं. शनि और शुक्र मित्र है साथ ही यहां पर मंगल बैठा है .शुक्र और मंगल साथ बैठे है और राहू भी इन्हें देख रहा है इस वजह से वो दीवानगी की हद तक किसी से प्यार करते हैं. उनकी लव लाईफ भी काफी अच्छी है.लेकिन विवाह के लिए चौथा भाव स्ट्रांग होना जरुरी है इसके आधार पर उन्हें सेटल होने में थोड़ी मुश्किल हो सकती है लेकिन जब भी वो सेटल होंगे एक डेडिकेट हंसबंड होंगे.

प्रमुख युतियां
1.  10 वें भाव में बैठे मंगल और शुक्र की युति की वजह से ये सुपर स्टार बन गए.

2.  इनकी कुंडली में नवमेश गुरु और पंचमेश सूर्य का परस्पर दृष्टि में होना एक बड़ा राज-योग बनाता है.

3.  इनका छठवें भाव का स्वामी बुध आठवें स्थान में जाकर बुध के साथ युति बना रहा है.
इस वजह से ये बार -बार पर्सनल विवादों और कानूनी पचड़ो में फंसते रहते हैं.

ये था सलमान की कुंडली का विश्लेषण जो कि चंद्र कुंडली पर आधारित था.जिसके आधार पर उनके करियर और व्यकितगत जीवन विवादों और प्रेम संबंधो के बारे में जानकारी दी गई.

Don't Miss! random posts ..