बॉलीवुड

मुश्किल में सलमान ने इनका लिया था आसरा, फिर हुए थे हिट

मुश्किल में सलमान ने इनका लिया था आसरा, फिर हुए थे हिट

फिल्‍म तेरे नाम – आज भले ही सलमान खान सुपरस्‍टार हों लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उनकी सारी फिल्‍में फ्लॉप हो रहीं थीं। ऐसे में साउथ की फिल्‍म का रीमेक बनाकर सलमान ने अपने डूबते करियर को उड़ान दी थी।

ऐसे कई फिल्‍में हैं तो साउथ की फिल्‍मों का रीमेक हैं। साउथ के साथ इन फिल्‍मों को हिंदी में भी खूब सफलता मिली है।

जॉन अब्राहिम की फोर्स फिल्‍म भी साउथ की ही रीमेक थी जिसे गौतम मेनन ने डायरेक्‍ट किया था।

सलमान को भी साउथ के फिल्‍म से ही दोबारा सफलता मिली थी। साउथ के एक्‍टर विक्रम की फिल्‍म सेतु का रीमेक थी सलमान खान की फिल्‍म तेरे नाम। ये फिल्‍म सुपरहिट साबित हुई और इससे सलमान के क‍रियर में फिर से जान आ गई।

फिल्‍म तेरे नाम

सतीश कौशिक ने सलमान की इस फिल्‍म को बनाया था। उस समय अगर सलमान के पास साउथ एक्‍टर विक्रम की इस फिल्‍म का रीमेक ना आया होता तो सलमान आज जहां हैं वहां नहीं हो पाते।

आपको बता दें कि सलमान के करियर में ऐसा समय कई बार आया है जब उनका करियर डूबने की कगार पर जा पहुंचा था। तेरे नाम फिल्‍म के बाद सलमान की फिल्‍म युवराज, वीर भी बैक टू बैक पिटी थीं। तब ये अंदाज़ा लगाया जा रहा था कि सलमान का करियर खत्‍म होने वाला है लेकिन ऐसा हुआ नहीं। हमेशा की तरह सलमान ने एक ही हिट देकर अपने करियर के फिर से चमका लिया। कई फ्लॉप देने के बाद सलमान को फिल्‍म तेरे नाम से सफलता मिली थी। आज भी उनके करियर में इस फिल्‍म का जिक्र किया जाता है।

 
badge