ENG | HINDI

इस अभिनेत्री के साथ काम करने से आज भी डरते हैं सलमान खान !

श्रीदेवी के साथ काम करने से डरते थे सलमान

श्रीदेवी के साथ काम करने से डरते थे सलमान – हिंदी सिनेमा के सुल्तान सलमान खान के स्टारडम से हर कोई वाकिफ है.

बात चाहे फिल्मों की हो या सलमान की दरियादिली की, हमेशा ही उनके फैन्स ने उन्हें अपनी पलकों पर बिठाया है.

आज के दौर में भला कौन सी ऐसी अभिनेत्री होगी जो सलमान के साथ काम नहीं करना चाहेगी. जी हां, इंडस्ट्री की तकरीबन सभी अभिनेत्रियां सलमान के साथ काम करना पसंद करती हैं.

लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में, जिसके साथ काम करने से खुद सलमान खान भी डरते थे.

श्रीदेवी के साथ काम करने से डरते थे सलमान

बॉलीवुड की मिस हवा-हवाई श्रीदेवी 80 और 90 के दशक की सबसे कामयाब अभिनेत्री हुआ करती थीं. उनके हुस्न और उनकी बेहतरीन अदायगी का जलवा दर्शकों के सिर चढ़कर बोलता था.

यही वो दौर था जब हिंदी सिनेमा में महज श्रीदेवी के नाम से ही फिल्में हिट हो जाती थी क्योंकि श्रीदेवी को फिल्में हिट कराने का सबसे बड़ा फॉर्मूला माना जाता था.

श्रीदेवी का ये स्टारडम बॉलीवुड की दूसरी अभिनेत्रियों के फिल्मी करियर को कड़ी चनौती दिया करता था. यही वजह है कि उनके स्टारडम की वजह से ही उनके साथ दूसरी अभिनेत्रियां काम करने में घबराती थीं.

इसमें कोई दो राय नहीं है कि इस इंडस्ट्री में फिल्मों में काम करने के बदले अभिनेत्रियों से ज्यादा फीस अभिनेताओं को दिया जाता है. लेकिन बताया जाता है कि श्रीदेवी ही वो पहली हीरोइन थी जिन्होंने एक करोड़ रुपए फीस लेना शुरू किया था.

श्रीदेवी के स्टारडम और उनकी मोटी फीस के चलते ही एक वक्त खुद सलमान खान भी उनके साथ काम करने से घबराते थे. इस बात का खुलासा खुद सलमान खान ने किया था कि उन्हें श्रीदेवी के साथ काम करने से डर लगता है. इसके पीछे वजह बताई जाती है कि जिस फिल्म में श्रीदेवी होती थी उस फिल्म के दूसरे एक्टर्स को दर्शक तवज्जो नहीं देते थे.

आपको बता दें कि श्रीदेवी ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत तमिल फिल्म से की थी. लेकिन हिंदी फिल्मों में बतौर एक्ट्रेस श्रीदेवी ने फिल्म ‘सोलवां सावन’ से की थी लेकिन उन्हें इस फिल्म से कामयाबी नहीं मिली.

साल 1983 आई श्रीदेवी की फिल्म ‘हिम्मतवाला’ से उन्हें जो सफलता मिली उसके बाद उन्हें फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा. श्रीदेवी ने अपने फिल्मी करियर के दौरान 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है.

इस तरह श्रीदेवी के साथ काम करने से डरते थे सलमान – गौरतलब है कि श्रीदेवी जैसी कामयाब और सफल अभिनेत्री के साथ जहां हर अभिनेता काम करना पसंद करता था तो वहीं उनके स्टारडम और मोटी फीस के चलते कई अभिनेता उनके साथ काम करने से डरते थे जिनमें से एक खुद सलमान खान हैं.

 

Don't Miss! random posts ..