ENG | HINDI

सलमान खान से जुड़ी ये 12 सीक्रेट बातें जो आप ज़रूर जानना चाहेंगे !

सलमान से जुड़ी सीक्रेट बातें

बॉलीवुड के चुलबुल पांडे और बजरंगी भाईजान सलमान खान अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं.

51 साल के सलमान खान के चाहनेवालों की कोई कमी नहीं है. खासकर लड़कियां सलमान पर दिलो जान से मरती हैं.

इसमें कोई शक नहीं है कि मोस्ट हैंडसम मैन सलमान खान आज बॉलीवुड का सबसे जाना माना नाम है. इसलिए बॉलीवुड की कोई भी चर्चा बगैर सलमान के अधूरी ही रहती है.

वैसे सलमान के बारे में कई दिलचस्प बातें उनके सभी फैन्स जानते हैं लेकिन आज हम आपको सलमान से जुड़ी सीक्रेट बातें बताने जा रहे हैं जिसे आपमें से ज्यादातर लोग नहीं जानते होंगे.

सलमान से जुड़ी सीक्रेट बातें

1 – सलमान खान अपने साथ कभी भी रूमाल या नैपकिन्स नहीं रखते हैं. रूमाल की जगह उनके पास हमेशा मलमल का एक ख़ास कपडा रहता हैं. इसी मलमल के कपड़े के साथ सलमान को अक्सर सेट पर देखा गया है.

2 – सलमान खान एक अच्छे एक्टर के अलावा एक अच्छे तैराक भी हैं. स्कूली शिक्षा के दौरान सलमान कई स्विमिंग प्रतियोगिताएं जीत चुके हैं. यानी ये कहना गलत नहीं होगा कि अगर सलमान बॉलीवुड में करियर ना बना पाते तो स्विमिंग में नाम जरूर कमाते.

3 – सलमान खान को एक्टिंग, स्विमिंग के अलावा पेंटिग का भी शौक है. कहा जाता है कि आमिर खान के घर में कई ऐसी बेहतरीन पेंटिंग्स मौजूद हैं जिन्हें सलमान ने अपने हाथों से बनाया है. इतना ही नहीं फिल्म ‘जय हो’ का पोस्टर भी खुद सलमान ने अपने हाथों से पेंट किया था.

4 – सलमान खान का पूरा नाम अब्दुल राशिद सलीम सलमान खान है. उन्हें हाथ में फिरोजा पत्थर का ब्रेसलेट पहनना बेहद पसंद है. बताया जाता है कि फिरोजा पत्थर का ये ब्रेसलेट सलमान के लिए काफी लकी है.

5 – सलमान खान कारों के काफी शौकीन हैं. उनके पास बीएमडब्लू, लैंड क्रुज़ल और मर्सिडीज बेंज जैसी गाड़ियों के कलेक्शन है. सलमान अपने दोस्तों को महंगे गिफ्ट देने के लिए भी जाने जाते हैं. उन्होंने करीना को बीएमडब्लू कार गिफ्ट की थी. जबकि कैटरीना को 4 बीएचके का फ्लैट भी गिफ्ट किया था.

6 – सालों पहले जब रणबीर कपूर फिल्मों में नहीं आए थे, तब एक नाइट क्लब में रणबीर और सलमान के बीच मारपीट हुई थी. हालांकि अगले दिन पिता सलीम खान के कहने पर सलमान ने ऋषि कपूर से माफी मांग ली थी.

7 – मुंबई में भाईजान नाम से एक रेस्टॉरेंट मौजूद है जिसमें सलमान खान की सभी पसंदीदा डिश मिलती है. इतना ही नहीं उस रेस्टॉरेंट के इंटीरियर की सभी दीवारें सलमान खान के पोस्टर से बनी हुई हैं और ये देखने में हुबहू सलमान के बांद्रा हाउस से मिलती जुलती है.

8 – सलमान खान को अलग-अलग किस्म के साबुनों से नहाना बहुत पसंद है. इसलिए वो अपने बाथरुम में हर किस्म के साबुन रखते हैं.

9 – सलमान खान जब भी किसी शूट पर होते हैं तो सेट पर अपनी मां के हाथ से बना खाना लेकर जाते हैं. कहा जाता है कि सलमान अपनी मां के बहुत बड़े भक्त हैं क्योंकि वो अपनी मां से बेहद प्यार करते हैं.

10 – सलमान अक्सर फिल्मों में हिरोइनों के साथ किसिंग सीन्स देने से परहेज करते हैं. उनकी मानें तो फिल्मों में लिपलॉक किसिंग सीन देना उन्हें बिल्कुल भी पसंद नहीं है. क्योंकि इस तरह के सीन्स की वजह से परिवार के साथ फिल्म देखना काफी बुरा लगता है.

11 – हॉलीवुड अभिनेता सिल्वेस्टर स्टेलोन सलमान के पसंदीदा हीरो हैं और बॉलीवुड अभिनेत्री हेमा मालिनी उनकी सबसे पसंदीदा हीरोइन हैं.

12 – सलमान खान चेहरे की एक बीमारी से पीड़ित हैं. इस बीमारी को ‘ट्राईजेमिनल न्यूरलजिया’ के नाम से जाना जाता है. जिसमें चेहरे की नसों में बहुत दर्द होता है. इसे सुसाइड डिसीज भी कहा जाता है.

ये है सलमान से जुड़ी सीक्रेट बातें – गौरतलब है कि सलमान खान की हर अदा लोगों के दिलों पर गहरी छाप छोड़ती है और सलमान की जिंदगी से जुड़ी ये खास बातें सलमान को बहुत स्पेशल बनाती है.

Don't Miss! random posts ..