ENG | HINDI

बरसों से निभा रहे हैं सलमान खान ऐसा वादा जिसे फिल्म इंडस्ट्री में दूसरा नहीं निभा सकता

सलमान का खान का वादा

सलमान का खान का वादा – बॉलीवुड के दबंग सलमान खान पिछले कई वर्षों से एक वादा निभा रहे हैं।

यह वादा ऐसा है जिसे बॉलीवुड में किसी दूसरे एक्टर ने कभी नहीं निभाया है बल्कि वह सलमान खान जैसा कमिटमेंट नहीं दे सकते हैं। क्योंकि दूसरे एक्टर के लिए यह कमिटमेंट उनके फिल्मी सफ़र पर भारी हो सकता है। लेकिन दबंग सलमान खान कुछ मुश्किल नहीं है। क्योंकि वह सुपरस्टार हो गये हैं और उनके फिल्म के डायलॉग के मुताबिक- एक बार उन्होंने जो कमिटमेंट कर दिया, उसके बाद वह खुद की भी नहीं सुनते हैं ।

दरअसल सलमान ने यह कमिटमेंट फिल्मों में किसिंग या लिपलॉक सीन पर लिया था। जिसमें सल्लू अपने करियर के 29 वर्ष बाद भी अटल हैं। हैरानी की बात यह है कि लिपलॉक जहां बॉलीवुड फिल्मों को हिट करने का तरीका माना जाता है वहीं सलमान की फिल्म बिना इन सीन्स के 100 करोड़ का आंकड़ा बिना रुकावट के पार कर लेती हैं।

सलमान का खान का वादा उनके करियर के साथ शुरु हुआ था। जिसमें उन्होंने खुद को वादा किया था कि वह लिपलॉक या किसिंग सीन नहीं करेंगे। सलमान खान इस वादे को अब तक शिद्दत के साथ निभा रहे हैं। हालांकि दबंग सलमान खान की फिल्मों में हिरोइन्स होती है उनके साथ सलमान भरपूर रोमांस भी करते हैं लेकिन रोमांस को वह हिरोइन को गले लगा कर, उनके गाल या माथे पर किस देकर पूरा करते हैं। मतलब सलमान खान फिल्मों में रोमांस 90 के दशक जैसा करते हैं।

यदि सलमान का फिल्मों में सफर शुरुआत से बताए, उन्होंने 29 साल पहले निर्देशक सूरज बड़जात्य की फिल्म मैंने प्यार किया की थी। फिल्म में भाग्यश्री सलमान की हिरोइन थी। इसमें भाग्यश्री और सलमान खान ने लवर्स की भूमिका की है। इस बीच उन्हें किसिंग सीन भी करना पड़ा था। इस फिल्म के लिए सलमान ने किसिंग सीन किया था। हालांकि यह सीन टेक्निकल सहायता से पूरा हुआ। डायरेक्टर ने भाग्यश्री व सलमान के बीच एक कांच का गिलास रखा। जिसके बाद फिल्म में यह सीन किया गया।

देखा जाए, सलमान ने इस फिल्म के बाद इंडस्ट्री में अपने 29 वर्ष पूरे कर लिए हैं। इन 29 वर्षों में सलमान ने अब तक खुद से किया हुआ वादा शिद्दत के साथ निभाया है। जिसे वह आगे भी निभा रहे हैं। क्योंकि सलमान की फिल्में बिना किसिंग सीन से ही बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों का आंकड़ा सरलता से पार कर जाती हैं।

ये है सलमान का खान का वादा – जबकि दबंग सलमान खान के कंपेटिटर को फिल्म हिट व बॉक्स ऑफिस में अच्छे कलेक्शन के लिए लिपलॉक व किसिंग सीन की मदद लेनी ही होती है।

 

Don't Miss! random posts ..