ENG | HINDI

दबंग सलमान खान की फिल्में जो अधुरी रह कर हो गयी गुम !

सलमान खान की अधूरी फिल्में

सलमान खान की अधूरी फिल्में – फिल्म स्टार के फैन्स अक्सर यह दावा करते हैं कि वो अपने स्टार के जबरे फैन हैं।

क्योंकि यह जबरे फैन अपने स्टार की सभी फिल्मों को फर्स्ट डे फर्स्ट शो देखते हैं। हालांकि, खुद को स्टार के जबरे फैन मानने वाले ये लोग, यह जानते नहीं हैं कि स्टार्स की सभी फिल्में रिलीज ही नहीं होती हैं ! ।

जी हां, यह बात सही है कि आमतौर पर स्टार्स की फिल्में किसी-न-किसी वजह से रुक जाती है। और अक्सर यह रुकी फिल्में कभी रिलीज भी नहीं होती है। बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार्स हैं जिनकी फिल्में, अधुरी रहकर रिलीज नहीं हुयी हैं। लेकिन यहां हम बात दबंग सलमान की कर रहे हैं। जो सिनेमाघरों में भी दबंग स्टार है। मगर दबंग सलमान खान की अधूरी फिल्में जिन्हें थियेटर में आने का मौका ही नहीं मिला। सलमान की इन फिल्मों की फेहरिस्त आप विस्तार से देख सकते हैं।

सलमान खान की अधूरी फिल्में – 

1 – रणक्षेत्र

मैनें प्यार किया अभिनेत्री भाग्य श्री के साथ, सलमान खान ने 1990 में रणक्षेत्र फिल्म की एक्टिंग शुरु की थी। मगर यह फिल्म भाग्य श्री की निजी जिन्दगी के कारण अधुरी रह कर, कभी रिलीज नहीं हो सकी।

2 – दिल है तुम्हारा

सलमान की यह फिल्म डायरेक्टर की वजह से अधुरी रह गयी थी। दरअसल डायरेक्टर राजकुमार संतोषी को, बॉबी देओल के साथ बरसात फिल्म मिल गयी थी। तो उन्होंने दिल है तुम्हारा को ठण्ड़े बस्ते में डाल दिया। यह फिल्म 1991 तैयार होनी शुरु हो गयी थी जिसका एक शेड्यूल पूरा भी हो गया था।

सलमान खान की अधूरी फिल्में

3 – ऐ मेरे दोस्त

ऐ मेरे दोस्त सलमान की दिव्या भारती, करिश्मा कपूर और अरबाज खान के साथ पूरी हुयी वह फिल्म थी। जिसे बाद में सिनेमाघरों में नहीं देखा गया। यह फिल्म 1991 में डायरेक्टर इस्माईल श्रॉफ के निर्देशन में अधुरी रह गयी थी।

सलमान खान की अधूरी फिल्में

4 – राम

सलमान खान की राम (1994) फिल्म लगभग 40 फीसदी शूट हो चुकी थी। लेकिन सोहेल खान और प्रॉड्सूसर मंसूर सिद्दीकी के बीच बजट को लेकर यह फिल्म कभी पूरी नहीं हुयी। इस फिल्म में सलमान की सह-कलाकार पूजा भट्ट थी। और यह सोहेल खान की बतौर डायरेक्टर पहली फिल्म भी थी।

सलमान खान की अधूरी फिल्में

5 – दस

एक दस फिल्म अभिषेक बच्चन की है जो लोगों को काफी पसंद आयी थी मगर एक दस फिल्म 1997 में भी बनी थी जिसमें संजय दत्त, रवीन टंडन और शिल्फा शेट्टी , सलमान की कॉस्टार्स थे। यह फिल्म 50 फीसदी पूरी हो चुकी थी। लेकिन डायरेक्टर मुकुल एस। आनंद की आकस्मिक मृत्यु के बाद फिल्म दस कभी रिलीज नहीं हुयी थी।

ये है सलमान खान की अधूरी फिल्में – सलमान खान की इन अधुरी फिल्मों में राजू रामा राम, घेराव, बुलंद, चोरी मेरा काम, आंख मिचोली, महाभारत, सागर से गहरा प्यार, परी, हैंडसम भी कुछ ऐसी फिल्में है जोकि अधुरी रहकर, कभी रिलीज नहीं हो सकी ।