ENG | HINDI

क्या कहती है सलमान खान की कुंडली ! लुलिया और सलमान की क्या होगी शादी ? पढ़िए साल की सबसे बड़ी ज्योतिष भविष्यवाणी

सलमान खान की कुंडली

साल के 365 दिन अगर किसी की खबर छाई रहती है तो वह सलमान खान ही हैं.

जी हाँ, कभी अपनी फिल्मों की वजह से तो कभी अपनी शादी की वजह से, सलमान खान खबरों में बने ही रहते हैं.

वैसे सलमान का जन्म ही स्टार बनने के लिए हुआ था. आज सलमान अपनी अदाकारी और अपने बुलंद स्वभाव की वजह से अपनी अलग जगह बना चुके हैं.

अभी वर्तमान में सलमान खान और लुलिया वंतूर दोनों की शादी के लिए कयास लगाए जा रहे हैं.

तो इसी क्रम में सलमान खान की कुंडली पढ़कर, हम आज साल 2016 की सबसे बड़ी भविष्यवाणी आपके लिए लेकर आये हैं.

आइये पढ़ते हैं कि क्या सलमान इस साल दूल्हा बन पायेंगे-

सलमान खान की कुंडली में शनि की महादशा, मंगल की अंतर दशा और ब्रहस्पति प्रत्यांतर दशा मौजूद है.

अधिकतर ग्रह सलमान खान की कुंडली के एक ही भाग में जमा हैं. अब ज्योतिष विद्या के अनुसार शनि, मंगल और ब्रहस्पति का योग अच्छा नहीं होता है. किन्तु शनि के अपने घर में होने से कार्य बन ही जा रहे हैं. दूसरी तरफ मंगल के दसवें घर में होने से मान-सम्मान और पैसे का लाभ इनको प्राप्त हो रहा है.

मंगल कर रहा है मदद  

सलमान खान का मंगल अभी इनकी काफी मदद कर रहा है. कुंडली के दसवें भाव में बैठा मंगल जातक को लाभ ही लाभ प्रदान करता है. धन से लेकर मान-सम्मान तक सभी चीजें जातक को मिलती हैं. अभी कुछ समय पहले तक और अभी भी आगामी कुछ माह तक हो सकता है कि सलमान क़ानूनी चीजों से परेशान रहें. अब कुंडली के दूसरे घर में कोई बुरा ग्रह मौजूद होता है तो वह जातक को जेल तक भेज सकता है.

सलमान खान की कुंडली में अभी राहू दूसरे घर में मौजूद है. राहू अभी इतनी आसानी से सलमान का पीछा नहीं छोड़ने वाला है. अभी सलमान खान को जो भी मदद मिल रही है वह मंगल से ही मिल रही है. आने वाला समय सलमान का अच्छा नहीं बोला जा सकता है.

सलमान खान और लुलिया वंतूर की शादी

दोनों के बीच अभी प्रेम संबंध अच्छे बने हुए हैं. सलमान खान की शादी के बारें में बात की जाये तो कुछ समय बाद कुंडली के पांचवे घर में राहू और ब्रहस्पति आ जायेंगे. राहू के प्रभाव से ब्रहस्पति की सारी शक्ति खत्म हो जाएगी. अब लड़कों के विवाह के लिए ब्रहस्पति बहुत बड़ा कारक माना जाता है.

राहू, मंगल और शनि तीनों ही ग्रह कुंडली के भाग्य स्थान में आकर बैठ गये हैं. अब एक शुभ ग्रह, दो अन्य ग्रहों से लड़ रहा है. लेकिन वह एक निश्चित समय और सीमा तक ही मदद कर सकता है. विवाह की बात करें तो अगस्त-अक्टूबर माह तक अगर विवाह हो जाये तो बेहतर रहेगा. अन्यथा यह शादी आधे में ही अटक सकती है. वैसे ज्योतिष की राय मानें तो सलमान इस साल विवाह की बात ना सोचें.

आगामी समय

आगामी समय सलमान खान की जिन्दगी के लिए काफी ऊपर-नीचे होता रहेगा. पुराने क़ानूनी कुछ केस वापस से सामने आ सकते हैं. इस बार वैसे ज्यादा राहत भरी ख़बरें कम ही सुनने को मिलेंगी. बेहतर रहेगा अगर सलमान खान मंगल और ब्रहस्पति ग्रहों को शक्ति प्रदान करते रहें.

तो कुल मिलाकर यह साल धन के लिए तो सही है किन्तु निजी जीवन के लिए यह साल काफी भारी रहने वाला है. ऐसा लग रहा है कि सलमान को चाहने वाले इस साल भी सलमान की शादी नहीं देख पायेंगे.

अच्छा रहेगा कि सलमान इस साल शादी के बारें में ज्यादा ना ही सोचें.

Don't Miss! random posts ..