बॉलीवुड

अभिनेता सलमान खान के जानी दुश्मन हैं बॉलीवुड के ये एक्टर्स !

सलमान खान के दुश्मन – बॉलीवुड के बजरंगी भाईजान का नाम इस इंडस्ट्री के सबसे बड़े स्टार्स में शुमार है. सलमान खान की कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित होती हैं.

सलमान के पास बड़ी से बड़ी फैन फॉलोइंग है और जितनी बड़ी लिस्ट उनके चाहनेवालों की है उतनी ही बड़ी लिस्ट है उनके दुश्मनों की भी है.

आज हम आपको बताएंगे सलमान खान के दुश्मन – ये सलमान खान के दुश्मन किस तरह से सलमान खान के बिंदास और दबंग अंदाज के चलते बॉलीवुड में हो गए.

सलमान खान के दुश्मन – 

1 – संजय दत्त

संजय दत्त और सलमान खान की दोस्ती की मिसाल दी जाती थी लेकिन जैसे ही संजय जेल से सजा काटकर बाहर आए वैसे ही इन दोनों दोस्तों के बीच दरार की खबरें सुर्खियां बटोरने लगीं.

संजय दत्त और सलमान के बीच दरार तब और भी ज्यादा बढ़ गई जब ये खबर आई कि संजय की बायोपिक में रणबीर कपूर लीड रोल प्ले कर रहे हैं.

2 – रणबीर कपूर

इस बात से तो हर कोई वाकिफ है कि सलमान और रणबीर कपूर के बीच काफी समय से कोल्ड वॉर चल रहा है. दोनों की इस दुश्मनी की वजह कैटरीना कैफ को माना जाता है.

कैटरीना पहले सलमान की गर्लफ्रेंड हुआ करती थीं लेकिन रणबीर ने कैटरीना को सलमान से चुरा लिया. जिसकी वजह से दोनों के बीच दुश्मनी पैदा हो गई.

हालांकि इससे पहले भी जब रणबीर कपूर बॉलीवुड में डेब्यू करनेवाले थे तब एक पार्टी के दौरान सलमान ने सरेआम रणबीर कपूर को चांटा मार दिया था. जिसके बाद सलमान की इस हरकत के लिए उनके पिता सलीम खान को ऋषि कपूर से मांफी मांगनी पड़ी थी.

3 – अरिजीत सिंह

जब सलमान खान एक अवॉर्ड शो को होस्ट कर रहे थे तब सिंगर अरिजीत सिंह को ‘आशिकी-2’ के लिए बतौर बेस्ट सिंगर नॉमिनेट किया गया था. कहा जाता है कि जब अरिजीत का नाम अनाउंस हुआ तब वो सो रहे थे. जब उन्हें किसी ने जगाया तो वो कैजुअल शर्ट और चप्पल पहनकर ही स्टेज पर पहुंच गए.

सलमान को अरिजीत का ये रवैया बिल्कुल पसंद नहीं आया और जब सलमान ने उनसे पूछा कि क्या आप सो रहे थे तो अरिजीत ने जवाब दिया कि आप लोगों ने सुला दिया.

बस अरिजीत की यही गलती उनपर भारी पड़ गई और इस गलती के लिए उन्हें सलमान से सरेआम माफी मांगनी पड़ी. लेकिन सलमान ने अरिजीत को उनके लिए गाने से बैन कर दिया. इतना ही नहीं उन्होंने फिल्म ‘सुल्तान’ से अरिजीत का गाना भी हटवा दिया था.

4 – शाहरुख खान

सलमान और शाहरुख खान की दोस्ती तो बॉलीवुड की सबसे खास दोस्ती मानी जाती थी. लेकिन इस दोस्ती में भी दुश्मनी हावी हो गई. बताया जाता है कि कैटरीना की बर्थडे पार्टी पर सलमान और शाहरुख की दोस्ती दुश्मनी में बदल गई.

बताया जाता है कि इस मौके पर शाहरुख ने उनकी एक्स गर्लफ्रेंड ऐश्वर्या राय का मजाक उड़ाया था, जो सलमान खान को रास नहीं आया और दोनों खान्स एक-दूसरे को मारने पर उतर आए थे. हालांकि बाद में सलीम खान ने भी यह कहा था कि अब सलमान और शाहरुख कभी दोस्त नहीं बन सकते.

5 – संजय लीला भंसाली

संजय लीला भंसाली जब अपनी पहली फिल्म ‘खामोशी’ बना रहे थे तब सलमान ने इस फिल्म में काम करके उनकी मदद की. इसके बाद ‘हम दिल दे चुके सनम’ में सलमान ने काम किया इतना ही नहीं उन्होंने रणबीर और सोनम को लॉन्च करने के लिए ‘सांवरिया’ में कैमियो रोल करके संजय लीला भंसाली की मदद की.

लेकिन दोनों की इस दोस्ती में दुश्मनी की दीवार तब खड़ी हुई जब सलमान ने संजय लीला भंसाली को ‘द प्रेस्टीज’ नाम की एक डीवीडी दी क्योंकि दोनों इस फिल्म का रिमेक प्लान कर रहे थे.

लेकिन जब इसके रिमेक ‘गुजारिश’ फिल्म के लिए भंसाली ने रितिक को अप्रोच किया तब सलमान ने खुद को ठगा हुआ महसूस किया और तभी से भंसाली बन गए सलमान के दुश्मन.

6 – विवके ऑबेरॉय

सलमान खान और विवेक ओबेरॉय की दुश्मनी से भला कौन अंजान है. सलमान और विवेक की दुश्मनी किसी बॉलीवुड लव ट्राएंगल की स्क्रिप्ट से कम नहीं है.

सलमान और ऐश्वर्या एक-दूसरे के साथ कमिटेड रिलेशनशिप में थे लेकिन ऐश्वर्या और सलमान के बीच की अनबन का फायदा उठाते हुए विवेक ऐश्वर्या के करीब आने लगे.

ऐश्वर्या और विवेक की बढ़ती नजदीकियां सलमान को रास नहीं आई और उन्होंने विवेक को कई बार ऐश्वर्या से ना सिर्फ दूर रहने के लिए धमकाया बल्कि विवेक का फिल्मी करियर भी तबाह कर दिया.

7 – जॉन अब्राहम

साल 2006 में सलमान और जॉन अब्राहम के बीच अनबन की खबरें सुनने को मिली थी. कहा जा रहा था कि जॉन अब्राहम ने पेमेंट के इश्यू को लेकर एक शो करने से इंकार कर दिया था जो सलमान को पसंद नहीं आया. हालांकि इसके बाद से दोनों ने कई सालों तक एक-दूसरे से बात तक नहीं की.

8 – सरोज खान

जब सलमान खान फिल्म ‘अंदाज अपना-अपना’ में आमिर खान के साथ काम कर रहे थे तब उन्होंने सरोज खान को फटकार लगाई थी.

सलमान को लगा कि इस फिल्म के सॉन्ग ‘ये रात और ये दूरी’ में सरोज ने आमिर को स्पेशल अटेंशन दिया है और इसके चलते आमिर के मूव्स के सामने सलमान के मूव्स फीके पड़ गए. बताया जाता है कि तब से लेकर अब तक सरोज खान और सलमान खान ने कभी साथ काम नहीं किया.

ये है सलमान खान के दुश्मन – सलमान का ये दबंग अंदाज उनके फिल्मी करियर के शुरूआती दिनों से ही रहा है और इसी गुस्सैल रवैए के चलते आज बॉलीवुड में उनके कई सारे दुश्मन हैं.

Anita Ram

Share
Published by
Anita Ram

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago