ENG | HINDI

सलमान खान जैसा बनना चाहते है तो अपनाइए उनका ‘डाइट प्लान’ और ‘डैली रूटीन’!

सलमान खान का डेली रूटीन और डाइट प्लान

सलमान खान हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का वो सितारा है जिसका नाम जब किसी फिल्म के साथ जोड़ा जाता है, तो वो फिल्म सुपरहिट होने की गारंटी खुद उनके फेन देते है।

सलमान ही एकमात्र ऐसे स्टार है जिन्होंने पुरे बॉलीवुड को फिटनेस के प्रति जागरूक किया है।

आज सलमान खान का सितारा बुलंदी पर है और सलमान को लेकर लोगो में इतना क्रेज है कि हर कोई उनके जैसा बनना चाहता है, उनके जैसी बॉडी बनाना चाहता है।

आपको बता दें कि 52 वर्षीय सलमान खान की उम्र मानों दिन-ब-दिन घटती जा रही है, क्योंकि उम्र तो महज उनके लिए सिर्फ एक आंकड़ा है। सलमान आज भी किसी 25 साल के युवा जैसे ही दिखते है और फिट है। लेकिन ये आसान काम नहीं है फिटनेस को लेकर उनका जूनून ही उन्हें सुपरस्टार सलमान खान बनाना है।

अगर आप भी सलमान खान के फेन है तो जरुर आप उनके जैसा बनने का सोच रहे होंगे।

यहाँ पर हम आपको सलमान खान का डेली रूटीन और डाइट प्लान बताने जा रहे है जिसको अपनाकर आप भी सलमान जैसी बॉडी बना सकते है।

सलमान खान का डेली रूटीन और डाइट प्लान – 

डेली रूटीन के बारे में सलमान का कहना है कि “मैं साईकिल चलता हूँ, तैराकी करता हूँ और जिम जाता हूँ. इसके साथ ही सही तरीके का खाना खाता हूँ, देर से सोता हूँ क्योंकि मुझे आसानी से नींद नहीं आती है. जिस तरह का खाना आप खाते है वह आपकी कसरत जितना ही अहम होता है।”

बता दें कि सलमान हेल्थी और फिट लाइफ जीना पसंद करते है मीठा खाने से बचते है, खाने में प्रोटीन ज्यादा लेते है और माँ के हाथ की पीली दाल उनकी फेवरेट है। बतौर सलमान- “मेरे पसंदीदा खाने में राजमा चावल और रोटी पसंद है। नाश्ते में चार अंडे की सफ़ेदी और कम फेट वाला दूध लेता हूँ। कसरत से पहले प्रोटीन शेक, दो अंडों की सफेदी लेता हूँ। कसरत के बाद एक प्रोटीन बार, जौ, बादाम, और तीन अंडे की सफेदी लेता हूँ। वही दोपहर के भोजन में गोश्त होता है, जिसमें मटन, तली हुई मछली, सलाद और फल शामिल होते है। रात के खाने में मुर्गा, मछली, सब्जियां और सूप लेना पसंद करता हूँ।”

ये है सलमान खान का डेली रूटीन और डाइट प्लान – अगर आप भी हेल्दी और फिट रहना चाहते है तो सलमान खान से बड़ी प्रेरणा कोई नही हो सकती।

आप सलमान खान का डेली रूटीन और डाइट प्लान फॉलो कर सकते है।

Don't Miss! random posts ..