ENG | HINDI

18 तारीख को दोषी पाए गए तो सलमान खान को मिलेगी ये सजा

सलमान खान शिकार मामले में

अगर सब कुछ कानून के हिसाब से चला तो अभिनेता सलमान खान की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

क्योंकि सलमान के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत एक मामले में फैसला सुनाने के लिए जोधपुर की एक अदालत ने 18 जनवरी की तारीख तय करते हुए सलमान खान से उस दिन अदालत में मौजूद रहने को कहा है.

जानकारों का कहना है कि अदालत द्वारा फैसला सुनाए जाने के समय सलमान को मौजूद रहने के लिए कहना मतलब कुछ भी हो सकता है. हो सकता है कि अदालत उनको बरी कर दे या फिर दोषी पाए जाने पर उनको सीधे आदलत से हवालात भी भेजा जा सकता है.

गौरतलब हो कि वन विभाग ने सलमान खान शिकार मामले में  सलमान के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया था. बता दें कि इस मामले में दोषी ठहराये जाने पर सख्त सजा का प्रावधान है. सलमान खान शिकार मामले में यदि सलमान खान दोषी पाए गए तो उनको 7 साल कैद की सजा होगी. जो उनको राजस्थान की जेल में ही काटनी होगी.

यदि ऐसा हुआ तो सलमान खान की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

बताते चलें कि मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने दोनों पक्षों की अंतिम दलीलें सुनने के बाद ही फैसले की तारीख तय की है. मामले में अंतिम दलीलों पर सुनवाई पिछले साल 9 दिसंबर को शुरू हुई थी.

जैसा कि विदित है कि सलमान पर कांकणी गांव में दो काले हिरणों के कथित शिकार के दौरान कथित रूप से उन हथियारों का इस्तेमाल करने और रखने के सिलसिले में मामला दर्ज किया गया था जिनके लाइसेंस की अवधि समाप्त हो चुकी थी.

इसको लेकर उनके खिलाफ अक्तूबर 1998 में पुलिस ने शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था. प्रतिबंधित क्षेत्र में हथियार लेकर घुमने के बाद यह मामला वन विभाग ने दर्ज कराया था.

चूंकि मामला वन विभाग की ओर से दर्ज कराया गया था तो उसमें गवाहों के कमजोर पड़ने की संभावना कम ही है.

वहीं सलमान खान शिकार मामले में सलमान यदि बरी होते हैं तब पर भी वन विभाग को बरामद हथियारों के बारे तो बताना होगा. इसलिए सलमान के लिए यह केस इतना आसान नहीं होगा.

बहराल, इस सलमान खान शिकार मामले में यदि सलमान को 7 साल कैद की सजा सुनाई जाती है तो उनकी फिल्म टाइगर जिन्दा है की शूटिंग खटाई में पड़ सकती है.