ENG | HINDI

लो फिरसे उमड़ा सलमान खान का पाकिस्तान प्रेम !

सलमान खान का पाकिस्तान प्रेम

बॉलीवुड के दंबग अभिनेता सलमान खान अक्सर किसी न किसी वजह से विवादों में घिर ही जाते हैं.

इस बार सलमान खान का प्यार पाकिस्तान के लिए कुछ इस तरह से उमड़ पड़ा कि वे खुलकर पाक कलाकारों के बचाव में उतर पड़े हैं.

टाइगर मेमन और याकूब मेमन की फांसी के विवादित बयानों के बाद फिरसे उमड़ पड़ा है बॉलीवुड एक्टर सलमान खान का पाकिस्तान प्रेम और वो पाक कलाकारों के बचाव में दिए गए बयान के चलते एक बार फिर सुर्खियों में हैं.

एक ओर जहां पाकिस्तान की ओर से उरी में किए गए आतंकी हमले के बाद भारत में काम करनेवाले पाक कलाकारों का चौतरफा विरोध किया जा रहा है, वहीं पाक कलाकारों को लेकर चल रही इस तनातनी के बीच सलमान खान का पाकिस्तान प्रेम नज़र आया है.

सलमान खान उनका समर्थन करते नज़र आ रहे हैं.

salman-khan

सलमान खान का पाकिस्तान प्रेम – 

पाक कलाकारों से इतनी मोहब्बत क्यों ?

सलमान ने पाक कलाकारों का बचान करते हुए कहा कि कलाकार और आतंकवादी दो अलग-अलग चीज़ें हैं. पाकिस्तानी कलाकार कोई आतंकवादी नहीं है. भारत सरकार ही उन्हें यहां के लिए परमिट और वीज़ा देती है तभी पाक कलाकर वैध वीज़ा के साथ भारत में काम करने के लिए आते हैं.

एक कलाकार होने के नाते दूसरे कलाकार के प्रति लगाव होना लाज़मी है, लेकिन जिस देश के आतंकियों ने उरी में हमला करके हमारे देश के 18 जवानों को मौत के घाट उतार दिया. उस देश की सरज़मीं से ताल्लुक रखनेवाले कलाकारों के लिए आखिर हमारे देश के कलाकारों के दिल में इतनी मोहब्बत क्यों है?

सर्जिकल स्ट्राइक है एक्शन का रिएक्शन

हालांकि सलमान खान पाक कलाकारों का समर्थन करने के साथ ही पाकिस्तान द्वारा उरी में किए गए आतंकी हमले के जवाब में भारत की ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ को एक सही ऐक्शन बताया है.

मीडिया से रूबरू होते हुए सलमान ने इंडियन आर्मी की सर्जिकल स्ट्राइक को एक्शन का रिएक्शन बताते हुए कहा कि वे आतंकी थे और उनके खिलाफ सरकार का यह प्रॉपर ऐक्शन था.

पाक कलाकारों के विरोध में राजनीतिक पार्टियां

पाकिस्तानी कलाकारों का एक ओर जहां सलमान खान समर्थन कर रहे हैं, वहीं इस मसले पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना का कहना है कि टूरिस्ट वीजा लेकर पाक कलाकार घूमने के बहाने भारत आते हैं और यहां आकर काम करते हैं. वहीं शिवसेना कहना है कि हमारे देश की जनसंख्या 1.25 अरब है, तो हम पाकिस्तान के कलाकारों को इतनी अहमियत क्यों दे रहे हैं.

गौरतलब है कि उरी हमले के तुरंत बाद ही मनसे ने पाक कलाकारों को 48 घंटे में भारत छोड़ने का अल्टीमेटम भी दिया था.

दो खेमे में बटा बॉलीवुड

पाकिस्तानी कलाकारों के भारतीय फिल्मों में काम करने को लेकर अब बॉलीवुड भी दो खेमें में बंट गया है. सलमान खान और करण जौहर समेत बॉलीवुड के कई सितारे जहां पाक कलाकारों के लिए अपना प्यार जता रहे हैं.

वहीं सेंसर बोर्ड के चेयरमैन पहलाज निहलानी की मानें तो पाकिस्तान हमारे कलाकारों को जगह नहीं देता तो हम उनके लिए इतने भावुक क्यों हो रहे हैं.

ये है सलमान खान का पाकिस्तान प्रेम – बहरहाल भारत से पाक लौटने के बाद अभिनेता फवाद खान ने बयान देते हुए कहा कि ‘नेशन फर्स्ट’ यानि पहले उनका देश बाद में कुछ और…

इस बयान के बाद यह कहना गलत नहीं होगा कि पाक के कलाकारों का समर्थन करनेवाले भारतीय कलाकार भी शायद ‘नेशन फर्स्ट’ की भावना अपने दिल में रखते तो फिर इस तरह से पाक के कलाकारों का समर्थन नहीं करते.

Don't Miss! random posts ..