ENG | HINDI

डेब्यू करने वाली हीरोइन्स रही सलमान खान के लिए लकी, पर सोनाक्षी सिवा नहीं चमका किसी का लक

salman-sonakshi

जहां  बड़ी हीरोइन्स के साथ सलमान खान कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाए हैं, तो वहीं नई नवेली और लगभग बॉलीवुड से गायब हो चुकी हीरोइन्स के लिए वो उस पारसमणि से कम नहीं है जो पत्थर को भी सोना बना दें.

आईए देखते है किन कमसिन कलियों को खिलता हुआ फ़ूल बनाया सलमान ने!

सलमान के साथ डेब्यू करने वाली हीरोइन्स-

भाग्यश्री

फ़िल्म मैंने प्यार किया जो कि 1989 में रिलीज़ हुई थी, तब सलमान भी नए-नए इंडस्ट्री में
आए थे, जबकि भाग्यश्री की ये पहली ही फ़िल्म थी. इस फ़िल्म से भाग्यश्री का भाग्य ऐसा चमका कि उनके पास फ़िल्मों के आफर्स की लाईन
लग गई. लेकिन जल्दी ही वो शादी के बंधन में बंध गई  और उन्होंने निर्माताओं के सामने एक शर्त रख दी कि वो सिर्फ अपने पति हिमालय के साथ ही काम करेंगी. ये शर्त उन पर भारी पड़ गई और सलमान के साथ मिली सफलता को वो दोहरा नहीं सकी.

Bhagyashree

स्नेहा उल्लाल

ऐश्वर्या की डुप्लीकेट कही जाने वाली स्नेहा उल्लाल ने फ़िल्म लकी से काफी छोटी उम्र में ही डेब्यू किया था. ये फ़िल्म हिट साबित हुई. हालांकी सलमान के साथ मिली सक्सेस का करिश्मा वो फिर से दोहरा नहीं पाई. स्नेहा ने साउथ इंडियन फ़िल्म इंडस्ट्री का रुख़ कर लिया.

snehaullal

चांदनी

“चूड़ी मज़ा ना देगी कंगन मज़ा ना देगा” सनम बेवफा का ये सांग खूब हिट हु्आ था. इस गीत में दिखी चांदनी तो आपको याद होगी ही.इस फ़िल्म से तो चांदनी की चांदी ही चांदी हो गई लेकिन वो दोबारा अपनी चमक नहीं बिखेर पाई.

chandani

नगमा

90 के दशक में रीलिज़ हुई फ़िल्म बागी में नगमा ने सलमान के साथ डेब्यू किया था .इस फ़िल्म में नगमा की खूबसूरती की खूब तारीफ़ की गई थी.लेकिन इस फ़िल्म के बाद वो अपनी सक्सेस कायम नहीं रख पाई और भोजपूरी फ़िल्मों की तरफ मुड़ गई.

nagma

भूमिका चावला

फ़िल्म तेरे नाम में सीधी सादी लड़की के कैरेक्टर में  भूमिका काफी पसंद की गई. लेकिन बॉलीवुड में ज्यादा सक्सेस ना मिलते देख उन्होंने शादी करना ही मुनासिब समझा.

bhumikachawla

डेज़ी शाह

फ़िल्म जय हो में डेज़ी ने सलमान के साथ डेब्यू किया था. ये फ़िल्म ठीक-ठाक चली. लेकिन ये मोहतरमा अपने कतिल नैनों का
जादू फिर से नहीं चला पाई.

daisyshah

सोनाक्षी सिन्हा

फ़िल्म दबंग में सोनाक्षी सिन्हा के मस्त मस्त नैनो का जादू ऐसा चढ़ा कि उसका नशा अभी तक आडियंस के सिर से उतरा नहीं हैं. इस फ़िल्म के बाद उन्होंने दबंग -2 में  फिर अपनी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया.सलमान के अलावा दूसरे हीरोज़ के साथ भी उन्होंने कई हिट फ़िल्में दी है और वो एक ऐसी इकलौती हीरोइन है जिन्होंने सलमान ख़ान के साथ बड़े ही जोर-शोर से बॉलीवुड में दस्तक दी और अपनी सक्सेस को बरकरार भी रखा.

sonakshisinha

ऐसा नहीं है कि सिर्फ सलमान के साथ करियर शुरु करने से ही सक्सेस मिलती हैं कई हीरोईन्स जैसे ऐश्वर्या, कैटरीना,जैक्लिन,असिन के फ़ीके पड़ चुके करियर में  भी सलमान जान डाल चुके है और उन्हें टॉप की स्टार बना चुके है.लेकिन जहां तक बात हीरोइन्स की पहली फ़िल्म की है,तो सोनाक्षी के अलावा कोई भी हीरोइन बॉलवुड में लंबी पारी नहीं खेल पाई है.

Don't Miss! random posts ..