ENG | HINDI

तो ये थी सलमान खान और ऐश्वर्या राय के ब्रेकअप की असली वजह !

सलमान खान और ऐश्वर्या राय

अभिनेता सलमान खान और ऐश्वर्या राय की प्रेम कहानी उन चंद प्रेम कहानियों में शुमार है जिसे चाहकर भी भुलाया नहीं जा सकता.

एक-दूसरे से बेशुमार प्यार करने के बावजूद इस प्रेम कहानी का सुखद अंत नहीं हो सका.

सलमान खान और ऐश्वर्या राय की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत जोड़ियों मे से एक मानी जाती थी. लेकिन दोनों की ज़िंदगी में एक-एक करके ऐसी घटनाएं होने लगी जिससे दोनों के प्यार भरे रिश्ते में कड़वाहट आने लगी.

दोनों के बीच की ये कड़वाहट कभी न मिटनेवाली दूरी में तब्दील हो गई और आखिरकार इस प्रेम कहानी का दुखद अंत हो गया.

आखिर क्यों इन दोनों के बीच ये दूरियां आ गई और क्यों हो गया दोनों का ब्रेक अप.

चलिए नजर डालते हैं इसकी सबसे बड़ी वजह पर.

ऐश्वर्या के माता-पिता को पसंद नहीं थे सलमान

जब ऐश्वर्या सलमान के साथ रिलेशन में थीं तब अक्सर सलमान के घर उनका आना-जाना लगा रहता था. लेकिन ऐश्वर्या के माता-पिता सलमान को पसंद नहीं करते थे इसलिए उनके घर ऐश का आना-जाना उन्हें रास नहीं आ रहा था.

ऐश्वर्या से पहले सलमान की पूर्व प्रेमिकाओं से लिंकअप और ब्रेकअप की खबरों से ऐश्वर्या के पिता की परेशानी की सबसे बड़ी वजह थी. खासकर ऐश्वर्या के पिता की नाराजगी की वजह से दोनों के बीच अक्सर झगड़े और बहस होने लगी.

देर रात को सलमान का ऐश्वर्या के घर पहुंचना

कहा जाता है कि एक बार तो सलमान देर रात को ऐश्वर्या के घर के बाहर पहुंच गए. लेकिन जब ऐश्वर्या ने उन्हें घर में आने नहीं दिया तो करीब 3 बजे रात कर सलमान उनके घर का डोरबेल बजाते रहे. जिससे सलमान के हाथों से खून निकलने लगा.

इतने पर भी जब ऐश्वर्या ने घर का दरवाजा नहीं खोला तो सलमान ने उन्हें बिल्डिंग की छत से कूदने की धमकी दे डाली. आखिरकार ऐश्वर्या को सलमान की जिद के आगे झुकना पड़ा.

कमिटमेंट के लिए राजी नहीं थी ऐश्वर्या

ऐश्वर्या से प्यार करनेवाले सलमान ऐश्वर्या के साथ अपने रिश्ते को आगे बढ़ाना चाहते थे लेकिन ऐश उनके साथ किसी भी कमिटमेंट के लिए तैयार नहीं थी.

उन दिनों ऐश कामयाबी की सीढ़ीयां चढ़ रही थीं. लिहाजा वो सलमान के साथ फिलहाल अपने रिश्ते को आगे नहीं ले जाना चाहती थीं. ऐश की इस बेरुखी से सलमान का प्यार धीरे-धीरे हिंसा में तब्दील होने लगा.

ऐश सबकुछ खत्म करने का फैसला किया

एक बार ऐश्वर्या ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए ये ऐलान कर दिया वो अपने और अपने परिवार के सम्मान के लिए सलमान के साथ काम नहीं करेंगी.

इसके साथ ही ऐश ने कहा  कि सलमान के साथ उनका रिश्ता किसी बुरे सपने से कम नहीं था और वो शुक्रगुजार है कि सलमान के साथ सबकुछ खत्म हो गया.

फिर भी कम नहीं हुई सलमान की दीवानगी

कहा जाता है कि सलमान से ब्रेकअप के बाद जब ऐश्वर्या अभिषेक बच्चन के साथ फिल्म कुछ ना कहो की शूटिंग कर रही थी तो अक्सर सलमान उनके सेट पर पहुंच जाते और हंगामा करते थे यहां तक कि उन्होंने ऐश की गाड़ी भी तोड़ दी.

ऐश्वर्या की मानें तो सलमान के हिंसात्मक रवैये और मारपीट करने की वजह से उन्हें मजबूरन सलमान से अलग होना पड़ा. इतना ही नहीं ब्रेकअप के बाद भी सलमान फोन करके ऐश को भला बुरा सुनाते थे.

ये थी सलमान खान और ऐश्वर्या राय के ब्रेकअप की वजहें – गौरतलब है कि ऐश और सलमान के ब्रेकअप के लिए ऐश के माता-पिता की नाराजगी और सलमान का हिंसात्मक रवैया दोनों ही जिम्मेदार हैं.