ENG | HINDI

आतंकी सलाउद्दीन के बेटे की गिरफ्तारी से बौखलाये आतंकी

आतंकियों

आतंकियों की बौखलाहट –  जम्मू कश्मीर में आतंकी सरगना बौखला गया है और अपनी इस बौखलाहट में आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के 10 लोगों को अगवा कर लिया है। अगवा किये गए सभी लोग जम्मू-कश्मीर के पुलिस कर्मियों के परिवार के सदस्य है।

हालांकि पुलिस ने भी इस मामले पर अपनी कमर कस ली है और  एक बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चला अगवा लोगों की तालाश में जुट गई है।

आखिर क्यो है आतंकियों में बौखलाहट़

जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने के अपने मकसद को कामयाब करने के लिए आतंकी संगठन कुछ भी करने को तैयार हैं। इन आतंकियों का ना कोई दीन-इमान है ना कोई परिवारिक रिश्ता इन्हें समझ आता है। ये पहले अपने मनसूबों को कामयाब करने के लिए आम नागरिक, पुलिस कर्मियों और सेना जवानों को अपना निशाना बनाते थे, लेकिन बीते शुक्रवार से इनके पूरा मुजाहिद्दीन आतंकी सरगना आपना आपा खो चुका। सभी आतंकी बौखलाहट में जम्मू-कश्मीर पुलिस कर्मियों के परिवार वालों को अपना निशाना बनाने में लगे हुए है। बीते शुक्रवार से अब तक आतंकवादी, जम्मू-कश्मीर पुलिसकर्मियों के करीब 10 परिवार के सदस्यों को अगवा कर चुके है।

दरअसल बीते दिनों जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक बड़े ऑपरेशन के तहत एनआईए ने गुरूवार सुबह श्रीनगर से आतंकी फंडिग मामले को लेकर एक गिरफ्तारी की थी। यह गिरफ्तारी हिजबुल मुजाहुद्दीन के चीफ सैयद सलाउद्दीन के बेटे सैयद शकील अहमद की थी, जिसे रामबाग इलाके के उसके घर से गिरफ्तार किया था। फिलहाल इस मामले को लेकर अब तक जांच ऐजेंसियों ने और कोई बड़ा खुलासा नहीं किया है। आपको बतां दे कि सैयद शकील वर्तमान में एक प्रतिष्ठित सरकारी अस्पताल में बतौर प्रयोगशाला सहायक के पद पर काम रह रहा है।

आतंकियों

आतंकियों ने पुलिसकर्मियों के 10 परिजनों को किया

शकील की यह गिरफ्तारी पुलिस टीम और सीआरपीएफ टीम ने एक साथ मिलकर की थी। जिसे लेकर बौखलाया मुजाहिद्दीन आतंकी सरगना अब जम्मू-कश्मीर के पुलिस कर्मियों के परिवार वालों को अपना निशाना बना रहा है। बीते शुक्रवार से शुरू हुआ आतंकियों का ये शर्मनाक रवैया अब तक जारी है। बीते 36 घंटों में आतंकियों ने पुलिसकर्मियों के 10 परिवार के सदस्यों को अगवा कर लिया है।

परिवार लगा रहे गुहार, निर्दोश है मेरा बेटा-भाई

आंतकियों द्वारा जारी इस अगवा रवैये में अब तक वह 10 परिवारजनों को अगवा कर चुके है, हालांकि इस बात को लेकर ना जम्मू-कश्मीर के हौसले कमजोर हुए है और ना ही भारतीय जवानों के… लेकिन परिवार के अन्य सदस्यों लगातार वीडियों व सोशल मीडिया के माध्यम से अपने परिवार के बेगुनाह और निर्दोष होने की गुहार लगा रहे है।

आतंकियों

अगवा किये गए लोगों की लिस्ट

  • सुमैर अहमद, पुलिसकर्मी बशीर अहमद के बेटे को किया अगवा
  • जुबैर अहमद भट्ट, पुलिसकर्मी मौहम्द मकबूल भट्ट के बेटे को किया अगवा
  • फैजान अदमद, पुलिसकर्मी बशीर अहमद के बेटे को किया अगवा
  • आरिफ अहमद, एसएचओ माजिर अहमद के बेटे को किया अगवा
  • गौहर अहमद, डीएसपी एज़ाज के भाई को किया अगवा
  • डीएसपी मौहम्मद शाहिद का भतीजा को किया अगवा
  • पुलवामा पुलिसकर्मी का भाई को किया अगवा
  • काकापोरा पुलिसकर्मी के बेटे को किया अगवा
  • त्राल से भी एक पुलिस कर्मी के बेटे को किया अगवा

इसे सुरक्षाकर्मियों की जाबाजी ही कहेंगे कि जहां एक ओर आतंकियों ने उनके परिवार के सदस्यों को अगवा कर रखा है वहीं दूसरी ओर उन्होंने दस आतंकियों की हिटलिस्ट जारी कर दी है, जिसमें घाटी के टॉप आतंकियों के नाम शुमार है।

Article Categories:
भारत