ENG | HINDI

सैफ अली खान की बेगम साहिबा बनने से पहले करीना ने रखी थी ये शर्त !

सैफ और करीना की शादी

सैफ और करीना की शादी – बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान और उनकी बेगम साहिबा करीना कपूर खान की लव स्टोरी से वैसे तो हर कोई वाकिफ है. शाहिद कपूर से ब्रेकअप के बाद फिल्म ‘टशन’ के दौरान करीना की नजदीकियां सैफ अली खान से बढ़ने लगी थी.

आपको बता दें कि जब सैफ अली खान ने अमृता सिंह से शादी की थी तब करीना कपूर बच्ची थीं और उनकी शादी में शामिल हुई थीं लेकिन ये कौन जानता था कि एक दिन सैफ को अंकल बोलकर शादी की बधाई देने वाली करीना ही उनकी बेगम साहिबा बन जाएंगी.

उम्र में 10 साल बड़े सैफ अली खान और करीना की लव स्टोरी शुरू तो हो गई लेकिन जब बात शादी की आई तो करीना ने उनके सामने एक शर्त रख दी.

सैफ और करीना की शादी में आखिर क्या थी करीना की शर्त चलिए हम आपको बताते हैं.

सैफ और करीना की शादी –

फिल्म ‘टशन’ के दौरान करीब आए दोनों

फिल्म ‘टशन’ में जब अक्षय कुमार, सैफ अली खान और करीना कपूर एक साथ काम कर रहे थे तब इस फिल्म की शूटिंग के दौरान सैफ और करीना दोस्त बनें. करीना के मुताबिक वो सैफ के नेचर से काफी प्रभावित हो गई थीं.

एक इंटरव्यू के दौरान करीना ने खुद ये बात कही थी कि उन्हें सैफ का नेचर बहुत ज्यादा पसंद है और वो औरतों की बेहद इज्जत करते हैं.

शादी के लिए करीना ने रखी थी ये शर्त

दोनों अपनी प्रेम कहानी को शादी की मंजिल तक ले जाना चाहते थे लेकिन इससे पहले करीना ने सैफ के सामने एक शर्त रख दी. इस शर्त के मुताबिक करीना ने कहा था कि वो शादी के बाद भी सेल्फ डिपेंडेंट रहना चाहती हैं.

करीना ने कहा था कि वो शादी के बाद भी काम करना चाहती हैं. हालांकि सैफ ने करीना की इस शर्त को मान लिया तब जाकर करीना उनसे शादी करने के लिए तैयार हुईं.

सादगी से दोनों करना चाहते थे शादी

कई साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद आखिरकार दोनों ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया, ऐसे में परिवारवालों ने भी दोनों का साथ दिया. हालांकि दोनों के परिवार वालों ने धूमधाम से शादी कराने का फैसला किया लेकिन सैफ और करीना चाहते थे कि उनकी शादी बहुत ही सादगी से हो.

जिसके बाद सैफ और करीना ने घरवालों को धमकी दी कि अगर दोनों की शादी धूमधाम से हुई तो फिर दोनों घर से भाग जाएंगे और गुपचुप तरीके से शादी करेंगे. दोनों की इस धमकी के बाद परिवार वालों ने दोनों की कोर्ट मैरेज कराई जिसमें चुनिंदा लोगों को ही बुलाया गया था.

ये थी सैफ और करीना की शादी में शर्त – गौरतलब है कि एक बेटे की मां बनने के बाद भी करीना का फिल्म करियर बदस्तूर जारी है और अपने किए हुए वादे के मुताबिक सैफ अली खान भी करीना को उनके फिल्मी करियर में आगे बढ़ने के लिए काफी सपोर्ट करते हैं.