ENG | HINDI

राजा महाराजा भी अपनी सेहत के लिए इसका इस्तेमाल करते थे !

केसर और दूध

केसर और दूध – प्रकृति ने हमें ऐसी बहुत सी चीजें दी हैं जिनका सेवन अगर हम करें तो न केवल फिट रहेंगे बल्कि बिमारियों से भी कोसो दूर रहेंगे। आप प्रकृति की किसी भी चीज को उपयोग कर लें आपको उसका कोई न कोई फायदा जरुर देखने को मिलेगा।

यहीं कारण है कि हमारे पुर्वज एक तंदरुस्त लम्बी उम्र जीते थे। आज हम आपको ऐसा ही एक रामबाण बता रहें जिसका उपयोग कर आप कई बिमारियों से दूर रहेंगे। यह आपके शारीरिक सेक्सुअल जरुरत को भी पूरा करेगा। यही कारण है कि प्राचीन समय में भी राजा महाराजा इसका ज्यादा सेवन करते थे।

शादी के रात में अकसर दुल्हें को दूध दिया जाता है लेकिन इस दूध में हल्दी मिला होता है जबकि प्राचीन समय में इसमें केसर मिला होता था। जब केसर और दूध मिल जाता है तो यह ऐसा रामबाण हो जाता है कि आपकी बहुत सी जरुरतों को पूरा कर देता है।

सिर्फ केसर में डेढ़ सौ से ज्यादा न्यूट्रिंएंट्स होते हैं जो मर्दों के लिए बहुत लाभकारी होते हैं।

  1. इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट पुरुषों का स्टेमिना तो बढ़ाता ही है साथ में कमजोरी को भी दूर करने के लिए फायदेमंद है।
  2. सेक्सुअल लाइफ के लिए तो यह रामबाण है। इसका उपयोग करने वाले पुरुषों का पर्फोरमेंस बेस्ट होता है। यह इसमें मौजूद अमीनो एसिड्स का कमाल है।
  3. इससे स्पर्म काउंट बढ़ता है जिससे इनफर्टिलिटि की समस्या से बचा जा सकता है।
  4. टेस्टेस्टरान और एस्ट्रोजन हार्मोन के कारण डिस्फंक्शन होता है। केसर युक्त दूध का सेवन करने से इससे बचा जा सकता है।
  5. यह सेक्स में बहुत कामगर है। यह आपका पर्फोरमेंस तो बढ़ाता ही है बल्कि इससे आपका मूड भी रोमांटिक बना रहता है।
  6. इस दौर में जहां स्कीन और हेयर प्रोब्लम जवानी में ही शुरु हो जाते हैं उसके लिए केसर और दूध का सेवन किसी चमत्कार से कम नहीं है। इसका उपयोग करने से दोनों की समस्या खत्म हो जाती है।

ऐसे ही न जाने कितने लाभ केसर और दूध का सेवन करने से पुरुषों को होता है। इतिहास में ऐसा कोई ही राजा होगा जिसने इसका उपयोग न किया हो। सदियों से इसका उपयोग होता रहा है।

आप भी अपने स्वस्थ जीवन के लिए इसका सेवन कर सकते हैं।

Don't Miss! random posts ..