ENG | HINDI

Sachin: A Billion Dreams – सचिन तेंदुलकर भी अब नज़र आयेंगे अपनी बायो पिक में

Sachin: A Billion Dreams

सचिन तेंदुलकर भले ही अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर हो गए है लेकिन आज भी उनकी लोकप्रियता वैसी की वैसी है.

क्रिकेट के तमाम रिकॉर्ड बनाने वाले दुनिया के सबसे सम्मानित खिलाड़यों में से एक सचिन को भारत रत्न भी मिल चूका है.

इन दिनों महेंद्र सिंह धोनी पर बनने वाली बायोपिक चर्चा में है, साथ ही अज़हर पर भी फिल्म बन रही है. इससे पहले भी पिछले कुछ वर्षों में बायोपिक का चलन शुरू हो गया है. पानसिंह तोमर, मिल्खा, मैरी कोम पर फ़िल्में बन चुकी है.

आमिर खान की आने वाली फिल्म दंगल भी एक बायोपिक है. इन सबके बीच सचिन के प्रशंसक हमेशा से ये चाह रहे थे कि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की जिंदगी पर भी फिल्म बने.

अब सचिन के प्रशंसकों की इच्छा जल्द ही पूरी होने वाली है. ब्रिटेन के पुरुस्कार विजेता फ़िल्मकार सचिन तेंदुलकर की जिंदगी पर बायोपिक बना रहे है.

Sachin: A Billion Dreams

दो दिन पहले ही सचिन तेंदुलकर ने अपने जीवन पर बनने वाली बायोपिक का पोस्टर जारी किया था. पोस्टर जारी होते ही इन्टरनेट की दुनिया में सैलाब आ गया और दुनिया भर में सचिन के प्रशंसक ख़ुशी से फूले नहीं समाये.

कहा जा रहा है कि सचिन की इस बायोपिक में सचिन भी एक्टिंग करते दिखाई देंगे.  वैसे ये फिल्म बॉलीवुड मसाला नहीं होकर एक डोकु ड्रामा होगी. इस फिल्म का नाम Sachin: A Billion Dreams है. इस फिल्म में संगीत का जिम्मा संभाला है A R Rehman ने.

इस फिल्म में सचिन के जीवन के वो पहलु दिखाए जायेंगे जो उनके प्रशंसकों को भी नहीं पता. इसके अलावा सचिन तेंदुलकर की यादगार पारियां और खेल से जुडी तमाम कटती मीठी यादें दिखाई जायेंगी.

Sachin: A Billion Dreams में सचिन के दोस्त, परिवारजन और क्रिकेट की दुनिया के दिग्गजों के अलावा दुनिया भर से सचिन के प्रशंसक उनके बारे में बात करेंगे. शाहरुख़ खान, विराट कोहली सहित दुनिया के प्रसिद्ध लोगों ने ट्विटर पर सचिन को बधाई दी है और कहा है कि इस फिल्म का उन्हें बेसब्री से इंतज़ार है.

आज दोपहर 1 बजे Sachin: A Billion Dreams का टीज़र ट्रेलर जारी किया जाएगा.

Article Categories:
विशेष

Don't Miss! random posts ..