ENG | HINDI

फ्लिपकार्ट-वॉलमार्ट डील ने बदल दी सचिन बंसल की निजी ज़िंदगी

सचिन बंसल

सचिन बंसल – हाल ही में फ्लिपकार्ट और वॉलमार्ट के बीच हुई डील ईकॉमर्स सेक्टर की अब तक की सबसे बड़ी डील रही.

इसमें कंपनी के को फाउंडर सचिन बंसल ने फ्लिपकार्ट में अपनी हिस्सेदारी करोड़ों रुपए में वॉलमार्ट को बेच दी. 10 साल बाद कंपनी से अलग होने के बाद सचिन को करोड़ो रुपए तो मिले ही, साथ ही मिला बहुत सारा समय जो अब वो परिवार के साथ बिता रहे हैं.

फ्लिपकार्ट में रहते हुए सचिन बंसल को अपने परिवार और निजी काम पूरे के लिए समय नहीं मिल पाता था, लेकिन अब सचिन के पास बहुत सारा फ्री समय है और अब आराम से वो परिवार के साथ सुकून भरी ज़िंदगी जी रहे हैं. फ्लिपकार्ट से अलग होने के बाद सचिन अपने दूसरे प्यार गेमिंग की ओर भी ध्यान दे रहे हैं और ऐसा माना जा रहा है कि इस फील्ड में वो कुछ नया करने वाले हैं.

एक इंटरव्यू में सचिन की पत्नी प्रिया ने कहा,  “अब हम उन्हें घर पर ज़्यादा समय देखते हैं. वो परिवार के साथ समय बिताते हैं, हम पार्क में साथ घूमने जाते हैं. हमारे पैरेंट्स भी जब आते हैं तो दोनों को साथ देखकर खुश होते हैं.”

सचिन बंसल ने भी माना कि अब वो अपने माता-पिता और सास-ससुर के साथ ज़्यादा समय बिताते हैं और साथ फिल्म देखने जाते हैं.

इतना ही नहीं बंसल अपने 8 साल के बेटे के साथ वीकेंड पर गेम खेलने में बिज़ी रहते हैं. आपको बता दें कि गेमिंग बंसल का पहला प्यार है. इसकी वजह से ही उन्हें आईआईटी दिल्ली में अपनी डिग्री पूरी करने में एक साल ज़्यादा लग गया. एक इंटरव्यू में सचिन बंसल ने कहा था कि पढ़ाई के दौरान उनके दिमाग में एक बार ख्याल आया कि पढ़ाई छोड़कर गेमर ही बन जाएं, मगर उन्होंने ऐसा किया नहीं.

पढ़ाई पूरी करने के बाद वो अपने सहयोगी बिन्नी बंसल के साथ अमेजन चले गए और वहां कुछ दिन काम करने के बाद दोनों ने फ्लिपकार्ट की शुरुआत की. अब कंपनी से अलग होने के बाद सचिन बंसल अपनी कोडिंग स्किल सुधारने में लगे हैं और शायद गेमिंग में कुछ नया करने की सोच रहे हैं. गेम के प्रति सचिन के प्यार के बारे में एक बार बिन्नी बंसल ने कहा था कि फ्लिपकार्ट में नए आने वाले कर्माचारी सोचते थे कि वो सचिन को गेम में हरा देंगे, मगर आजतक कोई उन्हें हरा नहीं पाया.

अमेजन छोड़ने के बाद जिस तरह से सचिन ने फ्लिपकार्ट की शुरुआत की हो सकता है फ्लिपकार्ट छोड़ने के बाद वो कुछ और नया लेकर आएं और ये नई चीज़ गेम से जुड़ी हो सकती है.

Don't Miss! random posts ..