ENG | HINDI

यह रुद्राक्ष आपकी हर समस्या को जड़ से खत्म कर सकता है

रुद्राक्ष जो समस्याएं ख़त्म करता है

रुद्राक्ष जो समस्याएं ख़त्म करता है  – क्या आपके जीवन में हमेशा परेशानियाँ बनी रहती हैं?

आप अगर कोई भी शुभ कार्य करते हैं और आपको अशुभ की प्राप्ति होती है तो यह एक समस्या है जो कुंडली में ग्रहों के कारण आपको फेस करनी पड़ रही है.

हम किसी नई जगह जाते हैं और वहां पर हमें एक नकारात्मक शक्ति का एहसास होता है. या सामान्य जीवन में भी कई बार नकारात्मक बातें ही हमें घेरे रहती हैं.

इन सब बातों का एक ही हल शास्त्रों में बताया गया है कि अगर कोई व्यक्ति रुद्राक्ष को अपनाता है तो इस तरह की दिक्कतों से वह छुटकारा प्राप्त कर सकता है. इसीलिए साधू-संत हमेशा रुद्राक्ष माला को अपने साथ रखते हैं.

इसी तरह से हर व्यक्ति की कुंडली में एक रुद्राक्ष, व्यक्ति की राशि से संबंधित होता है. रुद्राक्ष की उत्पत्ति भगवान शंकर की आँखों के जलबिंदु से हुई है. इसे धारण करने से सकारात्मक ऊर्जा मिलती है. रुद्राक्ष शिव का वरदान है, जो संसार के भौतिक दु:खों को दूर करने के लिए प्रभु शंकर ने प्रकट किया है.

शास्त्र बताते हैं कि चौदह मुखी रुद्राक्ष जो समस्याएं ख़त्म करता है  – रुद्राक्ष को धारण करने से हर प्रकार की समस्या का खात्मा हो सकता है.

14-Mukhi-Rudraksha

रुद्राक्ष जो समस्याएं ख़त्म करता है –

वैसे तो चौदह मुखी रुद्राक्ष हनुमान जी से संबंधित है तो हनुमान जी से जुड़े होने के कारण, इस रुद्राक्ष का सम्बन्ध भगवान शिव से भी खुद से जुड़ जाता है.

इसलिए चौदह मुखी रुद्राक्ष इतना शक्तिशाली बताया जाता है.    

चौदह मुखी रुद्राक्ष

चौदह मुखी रुद्राक्ष भगवान हनुमान जी का स्वरूप माना जाता है. इसके देवता मंगल हैं. मंगल व्यक्ति को शक्तिशाली तथा तेजस्वी बनाता है. चौदह मुखी रुद्राक्ष को धारण करने से मंगल का ओज एवं तेज प्राप्त होता है.

चौदह मुखी रुद्राक्ष के फायदे

सिद्ध चौदह मुखी रुद्राक्ष व्यक्ति की गरीबी को दूर कर सकता है. इस रुद्राक्ष के कारण परिवार को सुख एवं संपत्ति प्राप्त होती रहती है. शास्त्रों में हनुमान देव के इस रुद्राक्ष को अश्वमेघ के समान शक्तिशाली बताया गया है. इस रुद्राक्ष द्वारा दु:ख, निराशा , कुंठा , पीड़ा और दुर्भाग्य का नाश होता है.

स्वास्थ्य के लिए चौदह मुखी रुद्राक्ष के लाभ

यदि कोई व्यक्ति बहुत जल्दी-जल्दी बीमार हो जाता है या मानसिक रूप से कोई जातक परेशान रहता है तो ऐसे में चौदह मुखी रुद्राक्ष उस व्यक्ति के लिए ब्रह्मास्त्र के समान है. हृदय रोग, फेफड़ों के रोग और त्वचा रोग संबंधी सभी प्रकार की शारीरिक एवं मानसिक परेशानियों का यह रुद्राक्ष नाश करता है.

कैसे करें चौदह मुखी रुद्राक्ष का प्रयोग

चौदह मुखी रुद्राक्ष को अच्छे मुहूर्त में मंगलवार के दिन धारण करने से व्यक्ति को इस रुद्राक्ष का पूरा-पूरा लाभ होता है. ध्यान रखने योग्य बात यह है कि यह रुद्राक्ष मन्त्रों द्वारा सिद्ध किया गया हो. चौदह मुखी रुद्राक्ष बहुत कम संख्या में पाया जाता है.

इस तरह से रुद्राक्ष जो समस्याएं ख़त्म करता है  –

Don't Miss! random posts ..