ENG | HINDI

जब फुटबॉलर रोनाल्डो का गोल देखकर एक फैन कोमा से बाहर आ गया!

क्रिस्टियानो रोनाल्डो का गोल

दुनिया में ऐसी कई घटनाएं हुई है जब इंसानों ने मौत को मात देकर जिंदगी की जंग जीती है।

ऐसी ही कई असाध्य बीमारियाँ भी हुई है जिनमें इंसान का जिंदा बच पाना नामुमकिन था लेकिन फिर भी लोगों ने मौत को हराकर जिंदगी जीती है।

आज हम आपको ऐसी एक सच्ची घटना के बारे में बताने जा रहे है जिसमें एक 15 का लड़का 3 महीनों से कोमा में था डॉक्टरों भी उम्मीद छोड़ चुके थे। लेकिन क्रिस्टियानो रोनाल्डो का गोल देखकर वह कोमा से बाहर आ गया – एक गोल ने उस लड़के को नई जिंदगी दे दी।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो का गोल

जी हाँ मशहूर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो जब गोल करते है तो स्टेडियम में ही नहीं बल्कि टीवी पर देख रहे लोग भी उछल पड़ते है। और ये 15 साल का फैन भी रोनाल्डो का गोल देखकर ऐसा उछला की कोमा से बाहर आ गया।

दरअसल ये वाकया आज से करीब 2 साल पुराना है। जब पोलैंड में रहने वाला 15 साल का डेविड पॉलासजिक अपने दोस्त से मिलने गया था। तब लौटते समय उसका कार से एक्सीडेंट हो गया। चोट इतनी गंभीर थी की वह कोमा में चला गया।

कोमा में पड़े हुए उसे तीन महीने हो चुके थे। डॉक्टर भी उम्मीद छोड़ चुके थे। तभी डॉक्टरों ने एक आखिरी कोशिश करते हुए एक एक्सपेरिमेंट करना शुरू किया। उन्होंने डेविड को साउंड थैरेपी देने का फैसला किया। इस थैरेपी में मरीज को वे आवाजें सुनाई जाती है जिन्हें वो पसंद करता है। डेविड फुटबॉलर रोनाल्डो का जबरदस्त फैन था। उसने रोनाल्डो का हर मैच देखा था। उसके पेरेंट्स ने डॉक्टर को ये बात बताई और उसे रोनाल्डो के मैचों के ऑडियो सुनाने को कहा।

उसे रियल मैड्रिड और पुर्तगाल के कई मैचों के ऑडियो सुनाये गए।

लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ डेविड के माँ-बाप रोज नई उम्मीद रखते कि शायद उनका बेटा आज ठीक हो जाए। लेकिन इससे कुछ फायदा नहीं हो रहा था। फिर डेविड को पुर्तगाल और स्वीडन के बीच खेले गए वर्ल्ड कप प्लेऑफ मैच का ऑडियो सुनाया जा रहा था। तब उसके जिस्म में कुछ सरसराहट होने लगी। और जैसे ही रोनाल्डो ने हैट्रिक गोल किया डेविड के जिस्म में हलचल हो गई और वह होश में आ गया।

कुछ ही देर में डेविड मौत को धोका देकर कोमा से बाहर आ गया।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो का गोल जिन्दगी लेकर आया था – ये सब देखकर माँ-बाप बेहद खुश हुए लेकिन डॉक्टर्स हैरान रह गए क्योंकि उनका साउंड थैरेपी वाला एक्सपेरिमेंट कामयाब हो चूका था। बाद में डेविड के पेरेंट्स ने रियल मैड्रिड मैनेजमेंट के साथ इस घटना को शेयर किया। जिसके बाद रोनाल्डो ने खुद अपने इस फैन से मुलाकात की।