ENG | HINDI

ये 5 रोमांटिक जगहें और आपकी प्रेमिका यह ट्रिप जिंदगी भर याद रखेगी

रोमांटिक जगहें

गर्मियों के मौसम में सभी कुछ समय के लिए अपने साथी के साथ क्वालिटी समय बिताने की सोचते हैं.

लेकिन अक्सर यह बातचीत आकर रूकती है कि इस गर्मी में घुमने कहाँ चला जाये? एक तो गर्मीं इतनी और ऊपर से कौन इतनी प्लानिंग करे.

तो आपको बता दें कि आपके लिए यही प्लानिंग अब हमने कर ली है. अगर आप सस्ती और टिकाऊ जगह जाना चाहते हैं तो हिमाचल आपके लिए मददगार साबित हो सकता है. और अगर आप लॉन्ग जर्नी पर जाना चाहते हैं तो ऐसे में मेघालय जैसी जगह सही हो सकती है.

तो आइये एक नजर डालते हैं भारत की उन 5 फेमस जगहों पर जहाँ हर प्रेमी जोड़ा एक अच्छा समय साथी के साथ बिता सकता है.

यहाँ पर बिताये गये हसीन पलों को आपकी प्रेमिका कभी भुला नहीं पायेगी-

1.  हिमाचल का प्यार

गर्मियों के मौसम में अगर आप अपनी प्रेमिका के साथ एक अच्छा क्वालिटी समय बिताना चाहते हैं तो आपको हिमाचल की सैर जरूर करनी चाहिए. हिमाचल एक सस्ता और अच्छा ठंडा प्लेस हैं जहाँ अपने प्यार के साथ अच्छा समय बिताया जा सकता है. हिमाचल में मनाली, शिमला, धर्मशाला और कुल्लू जैसे स्थानों पर आप हसीन समय बिता सकते हो.

himachal-pradesh

2.  उत्तराखंड का ठंडा पानी

अब अगर आपके पास समय की बहुत कमी है और जल्द से जल्द कुछ समय गर्लफ्रेंड के साथ बिताना चाहते हैं तो आप उत्तराखंड की ओर अच्छा समय बिता सकते हैं. यहाँ पर आप नैनीताल, हरिद्वार, मसूरी और देहरादून जैसी जगहों पर एन्जॉय करने जा सकते हैं.

uttara-khand

3.  शिलांग वाली दोस्ती

मेघालय की राजधानी शिलॉन्‍ग एक सबसे अधिक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है. इसे आम तौर पर पूर्व का स्टॉकलैंड कहा जाता है. यहां पर घूमने के लिए मॉसिनराम, शिलॉन्ग पीक, डॉन बास्को म्यूजियम, लेडी हैदरी पार्क और पोलिस बाजार है.

shillong

4.  होशर्ली हिल्स की फ्लाइंग किस

आंध्र प्रदेश में समुद्र तल से 1265 मीटर की ऊंचाई पर बसे होशर्ली हिल्स पर आप एक बार जरुर जायें. आप इस जगह को साउथ का स्वर्ग भी बोल सकते हैं. सड़कों पर कई चलते हुए कई बार पेड़ों से फूल और पत्ते इस तरह से गिर रहे होते हैं जैसे कि कोई आसमान से उन्हें गिरा रहा हो.

horsley-hills

5.  दार्जिलिंग का हनीमून

दार्जिलिंग शहर करीब 2,100 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है. साफ मौसम वाले दिन दार्जिलिंग से कंचनजंघा का भव्य दृश्य दिखाई देता है. आप अपने प्रेमी के साथ यहाँ पर ट्वॉय ट्रेन में घूम सकते हैं जो आपको बचपन की याद जरूर दिलाएगा.

Darjeeling

सबसे बड़ी बात यह है कि इन जगहों पर जाने का सही समय गर्मियों का ही है और आप यहाँ जाकर जरुर बोलेंगे कि यह तो भारत के स्वर्ग हैं.

Don't Miss! random posts ..