ENG | HINDI

बाल गंगाधर तिलक के परपोते पर लगे घिनौने आरोप को जानकर आप भी हो जाएंगे शर्म से पानी-पानी !

रोहित तिलक

‘स्वराज मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है और मैं इसे लेकर ही रहूंगा’ इस क्रांतिकारी नारे को बुलंद करनेवाले वीर स्वतंत्रता सेनानी बाल गंगाधर तिलक आज भी देशवासियों के दिलों में जिंदा हैं.

अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ मोर्चा खोलने के लिए बाल गंगाधर तिलक ने मराठी में ‘मराठा दर्पण’ और ‘केसरी’ नाम से दो दैनिक समाचार पत्र शुरू किए जो जनता के बीच काफी लोकप्रिय हुए थे.

तिलक अक्सर अपने समाचार पत्रों के जरिए अंग्रेजी शासन की क्रूरता के प्रति देशवासियों में आक्रोश का अलख जगाते और अपने लेखों के जरिए जनता को अंग्रेजों के खिलाफ बगावत के लिए प्रेरित करते.

ब्रिटिश सरकार से भारतीयों के लिए पूर्ण स्वराज का मांग करनेवाले तिलक को कई बार अपने क्रांतिकारी लेखों के चलते जेल भी जाना पड़ा.

आज आजादी के कई सालों बाद एक बार फिर वीर स्वतंत्रता सेनानी तिलक का नाम उनके परपोते रोहित तिलक के शर्मनाक कारनामे की वजह से सुर्खियों में आ गया है.

तिलक के परपोते पर महिला से रेप का आरोप

दरअसल खबरों के मुताबिक तिलक के परपोते रोहित तिलक पर एक महिला से रेप का आरोप लगा है जिसकी वजह से उनपर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है.

पुलिस की जानकारी के मुताबिक बाल गंगाधर तिलक के परपोते और दिवंगत जयंतराव तिलक के पोते रोहित तिलक के खिलाफ एक महिला के साथ बलात्कार करने और ‘अप्राकृतिक’ सेक्स के लिए दबाव बनाने का मामला दर्ज किया गया है.

40 वर्षीय पीड़ित महिला के मुताबिक दो साल पहले उसकी मुलाकात एक कार्यक्रम के दौरान रोहित तिलक से हुई थी तभी से दोनों में जान-पहचान बढ़ी और शादी का झांसा देकर रोहित ने उसके साथ कई बार रेप किया.

पीड़ित महिला का आरोप है कि रोहित ने उसके साथ ना सिर्फ रेप किया बल्कि उसे धमकाया और उसके साथ मारपीट भी की. पुलिस ने रोहित तिलक के खिलाफ रेप, अप्राकृतिक सेक्स, जानबूझकर चोट पहुंचाने और धमकी देने जैसी कई धाराओं के तहद मामला दर्ज किया है.

आपको बता दें कि रोहित तिलक ने साल 2014 में कांग्रेस की ओर से पुणे की कसबा पेठ सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ा था. लेकिन उन्हें बीजेपी के गिरीश बापट ने हरा दिया था.

गौरतलब है कि पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए इसकी तफ्तीश शुरू कर दी है लेकिन महिला के आरोप में कितनी सच्चाई है यह तो इस मामले की जांच के बाद ही पता चलेगा.

 

Article Categories:
विशेष