ENG | HINDI

एक लड़का चाहता था अपना नाम बदलना लेकिन इस फिल्म को देखने के बाद उसे खुद का नाम लगने लगा अच्छा

रोहन भटनागर

झारखंड में रहने वाले एक लड़के का नाम रोहन भटनागर है।

उसे अपना नाम बिल्कुल पसंद नहीं है। बचपन से ही उसे अपना नाम बदलने की ख्वाहिश थी। वह अपने मम्मी पापा से कई बार नाम बदलने की बात कर चुका था लेकिन हर बार उसे निराशा ही हाथ लगती। किसी के दिल में भी उसके इस जज्बात के लिए कोई जगह नहीं थी।

भटनागर के दोस्त भी मानते है कि उसका नाम अच्छा नहीं है। वो उसे भटनागर-भटनागर कह कर मजाक भी उड़ाते हैं, लेकिन पहली बार उसे एक फिल्म को देखकर अहसास हुआ कि उसका नाम अच्छा है।

उस लड़के की माने तो फिल्म में रितिक रोशन ने रोहन भटनागर की भूमिका अदा की है।

फिल्म में रोहन भटनागर की भूमिका रितिक ने इतनी अच्छी तरीके से की है कि उसे यह बहुत पसंद आया और उसने रितिक को पत्र तक लिख दिया।

अपने पत्र में सबसे पहले उसने बताया कि वह फिल्म हमेशा देखते हैं लेकिन रितिक के फैन नहीं है। उसके बावजूद फिल्म में उनके द्वारा किया गया रोहन भटनागर का रोल इतना उसे प्रभावित किया कि उसने ठान लिया कि अब वह अपने नाम से नफरत नहीं करेगा बल्कि वह अपने नाम को पसंद करेगा।

रितिक ने अभी हाल ही में रिलिज हुई उनकी फिल्म ‘काबिल’ में रोहन भटनागर की भूमिका निभाई है। फिल्म में उनके अभिनय को खूब सराहा गया है।

इस फिल्म को लेकर बहुत से पत्र रितिक को मिले हैं लेकिन यह पत्र उन्हें सबसे ज्यादा पसंद आया। इस पत्र के बारे में रितिक ने बताया कि फिल्म में उनके पात्र को बहुत ही सराहना मिली है लेकिन उन्होने यह भी कहा कि ‘किसी पात्र की भूमिका में हमें नहीं पता होता कि दर्शक उनको किस रुप में लेते हैं। यह पात्र उन्हें किस तरह जोड़ता है, इसका हमें अंदाजा नहीं होता।‘

रितिक रौशन ने कभी नहीं सोचा होगा कि उनके पात्र से ऐसा भी हो सकता है।

एक अभिनेता ने नाते किसी भी कलाकार के लिए यह बहुत जरुरी होता है कि वह प्रत्येक दर्शक से जुड़े, लेकिन वह किस रुप में जुड़ेगा यह कहा नहीं जा सकता। वही रितिक के साथ भी हुआ।

Article Categories:
बॉलीवुड