ENG | HINDI

कुछ ऐसी थी प्रियंका गाँधी और रॉबर्ट वाड्रा की लव स्टोरी!

रॉबर्ट वाड्रा और प्रियंका गाँधी

रॉबर्ट वाड्रा और प्रियंका गाँधी – रॉबर्ट वाड्रा वो नाम है जो अचानक से 1997 में सुर्ख़ियों में तब आया जब देश के सबसे ताकतवर सियासी परिवार यानि गाँधी परिवार की बेटी प्रियंका गाँधी ने उनसे शादी का फैसला किया।

वैसे तो कुछ समय पहले भी रॉबर्ट वाड्रा का नाम सुर्ख़ियों में आया था जब जमीन विवाद में उनका कथित तौर पर नाम आया था।

हालाँकि आज हम उनके विवादों की बात नहीं बल्कि उनकी और प्रियंका गाँधी की लव स्टोरी की बात करने जा रहे है।

कहा जाता है कि रॉबर्ट वाड्रा और प्रियंका गाँधी की पहली मुलाकात दिल्ली में एक कॉमन फ्रेंड के घर पर हुई थी। रॉबर्ट जहाँ एक बिजनेस फेमिली से थे तो वहीं दूसरी तरफ प्रियंका एक सियासी खानदान से थी। रॉबर्ट वाड्रा और प्रियंका गाँधी की दुनिया बिलकुल ही अलग थी, ऐसे में उनकी प्रेम कहानी कैसे शुरू हुई ये भी कम दिलचस्प नहीं है।

एक बार एक मैगज़ीन को दिए इंटरव्यू में रॉबर्ट अपनी प्रेम कहानी के राज खोल चुके है।

रॉबर्ट ने बताया कि जब वो और प्रियंका ब्रिटिश स्कूल में साथ पढ़ते थे तब उन्हें लगा कि प्रियंका उनमे दिलचस्पी रखती है। दोनों में काफी बातचीत होती थी और धीरे-धीरे वो दोनों करीब आ गए। प्रियंका की सादगी पर रॉबर्ट का दिल आ गया था। दोनों के परिवार वालों ने भी उनका साथ दिया और दोनों ने शादी कर ली।

एक सियासी परिवार में शादी करने के बाद लोगों को लग रहा था कि रॉबर्ट भी राजनीति में आ सकते है।

लेकिन रॉबर्ट हमेशा से खुद को एक बिजनेसमैन ही बताते रहे है और राजनीति से वे दूर ही रहे। रॉबर्ट वाड्रा का परिवार मुख्य तौर पर पाकिस्तान के सियालकोट का रहने वाला था। लेकिन हिंदुस्तान-पाकिस्तान के बंटवारे के बाद रॉबर्ट के दादा सियालकोट से मुरादाबाद आकर बस गए और यहीं पर उन्होंने अपना कारोबार शुरू किया और यही कारोबार अब रॉबर्ट वाड्रा संभाल रहे है।

आज रॉबर्ट वाड्रा और प्रियंका गाँधी एक खुशहाल परिवार में रहते है और वे दो बच्चों के पेरेंट्स है।