ENG | HINDI

डॉ. हाथी के बाद ‘निमकी मुखिया’ की दादी ने दुनिया को कहा अलविदा

रीता भादुड़ी – टीवी इंडस्ट्री के लिए जुलाई की महीना शुभ नहीं है, कुछ दिनों पहले ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के हाथी भाई की मौत की खबर से लोग शोक में डूबे ही थे कि एक और मशहूर टीवी एक्ट्रेस ने दुनिया को अलविदा कह दिया.

62 साल की रीता भादुड़ी अब इस दुनिया में नहीं रहीं. वो बॉलीवुड के साथ ही टीवी जगत का भी मशहूर चेहरा था और फिलहाल सीरियल ‘निमकी मुखिया’ में दीदा का रोल प्ले कर रही थीं.

रीता भादुड़ी की मौत की खबर अभिनेता शिशिर शर्मा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके दी. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट में लिखा, ‘हमें यह बताते हुए काफी दुख हो रहा है कि रीता भादुड़ी अब हमारे बीच नहीं रहीं.

हमें काफी दुख है कि हमने एक शानदार इंसान को हमारे बीच से खो दिया… हम सबके लिए वह मां की तरह थीं, हम आपको मिस करेंगे मां.’

रीता की मौत की खबर से सारी इंडस्ट्री में सदमे में है. रीता को न सिर्फ जानदार अभिनय के लिए जाना जाता है, बल्कि जिंदगी के आखिरी वक्त में जिंदादिली दिखाने के लिए भी जाना जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी दोनों किडनी खराब हो गई थी और पिछले कुछ समय से वो रोज़ाना डायलिसिस के लिए जाती थी, मगर इसके बावजूद उन्होंने काम करना नहीं छोड़ा. एक इंटरव्यू में रीता ने कहा था, ‘बुढ़ापे में होने वाली बीमारियों से लोगों को डरना नहीं चाहिए. और क्यों बीमारियों के डर से लोगों को अपना काम छोड़ देना चाहिए.

मुझे काम करना पसंद है और बिजी रहना भी. मैं हर वक्त अपनी खराब सेहत के बारे में सोचना मुझको बिल्कुल भी पसंद नहीं है, इसलिए मैं खुद को बिजी रखना पसंद करती हूं.’

रीता पिछले 10 दिनों से अस्पताल में भर्ती थीं.

आपको बता दें कि वो हालिया शो “निमकी मुखिया’ के अलावा ‘अमानत’, ‘कुमकुम’, ‘छोटी बहू’, ‘हसरतें’ जैसे कई सीरियल्स में अहम भूमिका में नज़र आ चुकी हैं. इसके अलावा ‘जूली’, ‘अनुरोध’, ‘फूलन देवी’, ‘घर हो तो ऐसा’, ‘बेटा’, ‘लव’, ‘रंग’, “दलाल’, ‘तमन्ना’ और ‘मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं’ जैसी कई फिल्मों में भी रीता ने काम किया है.

उनके जाने से यकीनन मनोरंजन जगत ने एक नायाब अभिनेत्री रीता भादुड़ी को दी है. रीता को हमारी ओर से भावभीनी श्रद्धांजलि.

Don't Miss! random posts ..