ENG | HINDI

ग़लत तरह का हेयर ब्रश आपको गंजा कर सकता है, जानें आपके बालों के लिए सही हेयर ब्रश

बालों के लिए सही हेयर ब्रश

बालों के लिए सही हेयर ब्रश – आज की भागदौड़ भरी लाइफ में आपके बालों पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है. ज़रा सी भी लापरवाही आपके बालों को जड़ों से उखाड़ फेंकती है. बाल झाड़ने लगते हैं और आप धीरे-धीरे गंजे होने की ओर बढ़ने लगते हैं.

तनाव के अलावा भी एक चीज़ है, जो आपके बालों की हालत खराब कर देती है. वो है हेयर ब्रश. जी हाँ, गलत हेयर ब्रश इस्तेमाल करने से आपके बाल टूटने लगते हैं.

चलिए, हम आपको बताते हैं सही बालों के लिए सही हेयर ब्रश – किस तरह का हेयर ब्रश आपके बालों के लिए सही होगा.

बालों के लिए सही हेयर ब्रश –

1 – कर्ली हेयर के लिए

अगर आपके बाल कर्ली यानी घुंघराले हैं, तो आपको किसी भी कंघी से बाल झाड़ने नहीं चाहिए, ये आपके बालों को तोड़ देता है. कर्ली हेयर होने पर आपको नायलॉन ब्रिसल्स वाले थोड़े चौड़े ओवल शेप वाले कुशन हेयर ब्रश का इस्तेमाल करना चाहिए. इससे आपके बालों का टूटना न के बराबर होगा.

2 – पतले बालों के लिए

अगर आपके बाल बहुत पतले हैं, तो आपको ऐसा हेयर ब्रश चुनना चाहिए, जिसके ब्रिसल्स पास हों. इससे आपके बालों को वोलुम मिलेगा. आपके बाल टूटेंगे भी नहीं और घने भी दिखेंगे.

3 – स्ट्रेट बाल

अगर आपके बाल स्ट्रेट हैं, तो आप किसी भी तरह के हेयर ब्रश का इस्तेमाल कर सकते हैं. हो सके तो आप फ्लैट पैडल हेयर ब्रश का इस्तेमाल करें. इससे आपके बाल खूबसूरत दिखेंगे और स्ट्रेट रहेंगे.

4 – फ्रिज़ी हेयर

अगर आपके बाल उलझे हुए हैं और बार-बार लट बन जाती है, तो आपको हेयर ब्रश चुनते समय सावधानी बरतनी चाहिए. आपको ऐसे ब्रश का इस्तेमाल करना चाहिए, जिससे आपके बाल उलझें नहीं और सीधे रहें. इस तरह के बालों के लिए आप ब्रश की बजाय बड़े दांत वाली कंघी का इस्तेमाल करें. इससे बाल अच्छे रहेंगे.

बालों के लिए सही हेयर ब्रश – अगली बार जब भी कंघी खरीदने जाएं इस बात का ध्यान रखें की आपके बाल किस तरह के हैं. ऐसा करने से आपके बाल टूटेंगे कम और दिखेंगे सुंदर.

Don't Miss! random posts ..