ENG | HINDI

ऐसे लक्षण वाले लोग अपनी किस्मत में अमीरी ऊपर से लिखवाकर आते हैं !

किस्मत में अमीरी

किस्मत में अमीरी – कहते हैं कि इंसान अपने भाग्य का निर्माता खुद होता है क्योंकि वो अपने कर्मों से अपने भाग्य को बदल सकता है. हालांकि कई लोग काफी मेहनत और अच्छे कर्मों के बाद भी अपने भाग्य को पूरी तरह से नहीं बदल पाते हैं.

वहीं मान्यता तो यह भी है कि जो लोग ऊपर से ही अपनी किस्मत अच्छी लिखवाकर आते हैं उन्हें कम मेहनत में ही दोगुना फल मिलता है और उनपर सदैव लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

लेकिन अधिकांश लोग जीवनभर मेहनत करने के बाद भी अपनी जिंदगी में उतना धन नहीं कमा पाते हैं जो उन्हें अमीरों की सूचि में शामिल कर सके.

आज हम आपको व्यक्ति के कुछ ऐसे खास लक्षणों के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे ये अनुमान लगाया जा सकता है कि वो अपनी किस्मत में अमीरी ऊपर से लिखवाकर आता है.

किस्मत में अमीरी –

1- हथेली पर ध्वजा के निशान

अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर ध्वजा के निशान बने होते हैं तो वो अपने जीवन में कभी ना कभी अमीर जरूर बनता है. ऐसे व्यक्ति का जन्म भले ही किसी साधारण परिवार में क्यों ना हुआ हो, वो अपने दम पर इतना पैसा कमाता है जिससे उसका नाम धनवान लोगों में शामिल हो जाता है.

2- अंगूठे पर जौ के निशान

जिस व्यक्ति के अंगूठे पर जौ जैसा निशान होता है, उसे बहुत भाग्यशाली माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसे लक्षण वाले व्यक्ति अपनी कोशिशों से धनवान बनते हैं. अगर यही निशान हथेली के बीच में हो तो उस व्यक्ति की संतान अच्छे गुणोंवाली होती है जिसके माध्यम से उसे दौलत और शोहरत मिलती है.

3- हथेली पर गहरी रेखाएं

किसी भी व्यक्ति की हथेली पर हल्की रेखाओं का होना रोगकारक और अशुभ माना जाता है. लेकिन हथेली पर गुलाबी रंगत वाली गहरी रेखाओं को बेहद शुभ माना जाता है. अगर हथेली पर मौजूद रेखाएं एक दूसरे को काट नहीं रही हों तो उसे अपने हर काम में सफलता मिलती है और वो जीवन में बहुत तरक्की करता है.

4- उंगलियों की बनावट

जिस व्यक्ति की उंगलियां लंबी और सीधी बनावट वाली होती हैं वो धन का संचय करनेवाला माना जाता है. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसे लक्षण वाले व्यक्ति किसी ना किसी तरह से धन जुटा लेते हैं और आर्थिक तौर पर संपन्न कहलाते हैं. उंगलियों की ऐसी खास बनावट वाले लोग अच्छे व्यापारी भी साबित होते हैं.

5- हथेली पर शुभ निशान

जिन व्यक्तियों की हथेली पर चक्र, तलवार, विष्णु चिन्ह, तोमर, त्रिशूल, धनुष में से कोई भी निशान मौजूद हो तो ऐसे व्यक्ति सरकारी पदों का लाभ उठाते हैं. ऐसे लोगों के जीवन में धन-वैभव और संपत्ति की कोई कमी नहीं होती. वहीं हथेली पर मंदिर और त्रिकोण के निशान वाले लोग आध्यात्मिक होते हैं और उन्हें समाज में बहुत सम्मान मिलता है.

इस तरह लोग किस्मत में अमीरी लिखवाकर लाते है – जिन व्यक्तियों की हथेली पर इनमें से कोई भी निशान मौजूद होता है वो कर्मों से तो धन अर्जित करता ही है लेकिन अमीर बनना उसकी किस्मत में पहले से ही लिखा होता है.

Don't Miss! random posts ..