ENG | HINDI

ये है दुनिया के सबसे अमीर 10 क्रिकेटर

अमीर क्रिकेटर्स

अमीर क्रिकेटर्स – दुनिया के शीर्ष दस सबसे अमीर क्रिकेटरों। आज वर्तमान समय में कई क्रिकेटर जो खूब सारा धन कमाकर दुनिया के अव्वल दर्जे के करोड़पति बन गए है।

आज टी20 क्रिकेट लीगों की वजह से हर छोटा बड़ा खिलाड़ी खूब पैसा कमा रहा है साथ ही इसमें अच्छा प्रदर्शन करते हुए मुख्य टीमों में भी जगह बनाने में सफल हुए है। आज हम बात करने वाले है उन 10 खिलाड़ियों की जो वर्तमान समय में सबसे अमीर है।

ये 10 क्रिकेटर जो है सबसे अमीर – अमीर क्रिकेटर्स

10. एबी डिविलियर्स

दुनिया के शीर्ष दस सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले क्रिकेटरों की सूची में नंबर 10 पर अब्राहम बेंजामिन डिविलियर्स, जिन्हें एबी डिविलियर्स के नाम से जाना जाता है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने अपने कैरियर में काफी शानदार क्रिकेट खेला। साथ ही इन्होंने आईपीएल में भी लगातार जबरदस्त प्रदर्शन किया इस कारण ये भी खूब पैसे कमा रहे हैं। इनकी नेट वर्थ 12 मिलियन डॉलर है।

9. क्रिस गेल

अमीर क्रिकेटर्स – दुनिया के शीर्ष दस सबसे अमीर क्रिकेटरों की सूची में नौ नंबर पर क्रिस गेल है। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज गेल जिन्हें आज स्टॉर्म के नाम से लोग जानते है। ये टी20 प्रारूप में सबसे घातक बल्लेबाजों में से एक है और टी20 प्रारूप में प्रारूप में 10,000 से अधिक रन बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। इनकी नेट वर्थ 15 मिलियन डॉलर है।

अमीर क्रिकेटर्स

8. माइकल क्लार्क

इसी बीच दुनिया के शीर्ष दस सबसे अमीर क्रिकेटरों की सूची में नंबर आठवें पायदान पर अभी ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क है। ये इस पीढ़ी के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक है। इन्होंने टीम के लिए कुल 115 टेस्ट, 245 वनडे और 34 टी 20 इंटरनेशनल मैच खेले। माइकल क्लार्क जिनकी नेट वर्थ 16 मिलियन डॉलर है।

अमीर क्रिकेटर्स

7. गौतम गंभीर

भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर इस सूची में अभी नंबर सात पर है जिनकी नेट वर्थ 20 मिलियन डॉलर है। गंभीर जिन्होंने 2007 विश्व टी20 और 2011 विश्व कप में भारत की विजयी टीमों में शामिल थे और अच्छा प्रदर्शन भी किया।

बाएं हाथ के इस खतरनाक बल्लेबाज ने अब तक टीम इंडिया के लिए 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी20 मैच खेले हैं।

अमीर क्रिकेटर्स

6. शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और घातक ऑलराउंडर बल्लेबाज शाहिद अफरीदी जो आज दुनिया के शीर्ष दस सबसे अमीर क्रिकेटरों की सूची में छठे नंबर पर है। यह अपने हार्ड-हिटिंग शॉट के लिए जाना जाता है। इनकी नेट वर्थ 30 मिलियन डॉलर है।

अमीर क्रिकेटर्स

5. शेन वाटसन

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स को फाइनल में शानदार बल्लेबाजी के साथ जीत दिलाने वाले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शेन वॉटसन जो पांचवें नंबर पर आते है। इनकी नेट वर्थ 35 मिलियन डॉलर है।

शेन वॉटसन जिन्होंने 190 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 5737 तथा 59 टेस्ट मैचों में 3731 रन बनाए। साथ ही वनडे में 168 और टेस्ट में 75 सफलताएं ली।

अमीर क्रिकेटर्स

4. वीरेंद्र सहवाग

सचिन तेंदुलकर के बाद वनडे क्रिकेट में दूसरा दोहरा शतक बनाने वाले सहवाग जिनकी नेट वर्थ 40 मिलियन डॉलर है। इन्होंने टीम इंडिया के 104 टेस्ट में 8586 तथा 251 वनडे में 8273 रन बनाए।

अमीर क्रिकेटर्स

3. युवराज सिंह

2011 क्रिकेट विश्व कप में भारत की जीत के असली हीरो रहने वाले युवराज सिंह जिनकी नेट वर्थ 40 मिलियन डॉलर है और वह अभी चौथे नंबर पर आते है। हालांकि इन्हें अभी टीम इंडिया में मौका नहीं मिल पा रहा है।

अमीर क्रिकेटर्स

2. विराट कोहली

वर्तमान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अभी दूसरे पायदान पर बने हुए है। कोहली जिन्होंने लगातार अच्छा क्रिकेट खेलते हुए कई बड़े कारनामे किये है। साथ ही ये 2018 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर भी है जिन्होंने 160 करोड़ रुपए कमाए है।

अमीर क्रिकेटर्स

1. महेंद्र सिंह धोनी

दुनिया के शीर्ष दस सबसे अमीर खिलाड़ियों में धोनी अभी पहले नंबर पर बने हुए है जिनकी नेट वर्थ 103 मिलियन डॉलर है। धोनी जिन्होंने अब तक शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को बड़ी ऊंचाइयों तक पहुंचाया है। इन्होंने अपनी कप्तानी में 2007 का टी20 और 2011 का क्रिकेट विश्व कप जितवाया।

अमीर क्रिकेटर्स

अमीर क्रिकेटर्स – इस प्रकार आज इन 10 क्रिकेट खिलाड़ियों का नाम बड़े गर्व के साथ लिया जाता है क्योंकि इन्होंने यह कमाई ही नहीं की बल्कि देश के लिए लगातार शानदार प्रदर्शन भी किया है। धोनी और कोहली जैसे क्रिकेटर तो अभी भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और टीम इंडिया के लिए लगातार नए मुकाम हासिल करने में लगे हुए है।