ENG | HINDI

ये हैं भारत के 5 करोड़पति भिखारी जिनके नाम है करोड़ो की संपत्ति !

करोड़पति भिखारी

अक्सर रेड़ लाइट, ट्राफिक जाम, मंदिरों के बाहर या फिर बाज़ारों में हाथ फैलाए भिक्षु दिखायी देते हैं, जो हमारी मंगलकामना की प्रार्थना करते हुए, हमसे पैसे मांगते हैं।

जो कि वे हर राहगीर के सामने एक समान करते ही हैं। बस इसमें अंतर यह है कि राहगीर बदल जाता है और भिक्षुओं की जेब भरती रहती है। बल्कि उन सभी भिक्षुओं के लिए यह कहना सही होगा कि भीख मांग-मांग कर उन सभी ने इतना अर्जित कर लिया है कि वे सभी रतन टाटा, लक्ष्मी मित्तल को भी टक्कर दे सकते हैं! ।

कहने का मतलब हुआ कि आज का भिखारी, भिखारी न होकर करोड़पति भिखारी है।

तो अब उन करोड़पति भिखारी की सूची देखते हैं। जिन्होंने मांग-मांग कर करोड़ों कमा लिए हैं।

करोड़पति भिखारी –

पहला नंबर

मुंबई के चरनी रोड़ का  CP Tank, कृष्ण की भीख मांगने की पसंदीदा जगह है। कृष्ण का नालासोपारा में अपना खुद का फ्लैट है जहां वो अपने भाई के साथ रहता है। आमदनी की बात करें तो कृष्ण 1500 रुपये प्रतिदिन भीख मांग कर कमाता है। तो आप अंदाजा लगा लें कि कृष्णा की CTC कितनी होगी ?

दुसरा नंबर

पटना की सर्वतिया देवी, देश के फेमस फीमेल भिखारियों मे से एक है। पटना के अशोक सिनेमा के पीछे उनका एक अच्छा खासा घर है। हर सर्वतिया 36,000 बीमा की किस्त भरती है।

करोड़पति भिखारी

तीसरा नंबर

मुंबई के खार मे अपने परिवार के चार लोगों के साथ भीख मांगने वाले संभाजी काले प्रतिदिन 1000 कमा लेत हैं। बैंक में लाखों रुपये की सेविंग्स के अलावा विरार में उनका एक फ्लैट और शोलापुर में जमीन के अलावा 2 घर भी हैं।

करोड़पति भिखारी

चौथा नंबर

लक्ष्मी देवी मुंबई मे भीख मांगती है। जब यह 16 वर्ष की थी तब से इन्होंने भीख मांगना शुरु किया था। आज इनके पास लाखों रुपये बैंकों में जमा है लक्ष्मी प्रतिदिन 1500 भीख मांग कर कमा लेती हैं।

करोड़पति भिखारी

पांचवा नंबर

भारत जैन पेशे से भिखारी है। जो मुंबई के परेल इलाके में ही भीख मांगते हैं। परेल मे ही उनके 2 अपार्टमेंट्स हैं जिनकी कीमत 2 करोड़ है। उन्होंने 1 जूस की दुकान भी किराए पर दी है। घरवाले एक स्टेशनरी शॉप चलाते हैं भीख से प्रतिमाह 75 हजार कमाते हैं।

करोड़पति भिखारी

ये है करोड़पति भिखारी – इन भिक्षुओं की आमदनी देखने के बाद, आप कह सकते हैं कि आज का भिखारी, भिखारी न होकर करोड़पति भिखारी है ।

Don't Miss! random posts ..