ENG | HINDI

ये हैं गरीब से अमीर बनने वाले बॉलीवुड सितारे

बॉलीवुड सितारे जो गरीब से अमीर बने

बॉलीवुड सितारे जो गरीब से अमीर बने – कहा जाता है कि फर्श से  अर्श तक का सफर आसान नहीं होता.

सारी उम्र  लग जाती है सफलता हासिल करने मे. नहीं तो ऐसे लोग भी होते हैं जिनमें काबिलियत भी होती है और वो मेहनत ही करते हैं.

बावजूद इसके उन्हें सफलता हासिल नहीं होती. लेकिन आज हम आपको ऐसे चमकते सितारे के बारे में बता रहे हैं, जिनमें काबिलियत भी है, मेहनत भी किया उन्होंने और उनके नसीब भी बेहद अच्छे हैं.

तभी तो खाकपति से खरबपति बने ये बॉलीवुड सितारे जो गरीब से अमीर बने और सबके दिलों पर राज करते हैं.

बॉलीवुड सितारे जो गरीब से अमीर बने –

1 – शाहरुख खान

अपने चाहने वालों के दिलों पर राज करने वाले बॉलीवुड के शहंशाह नाम से विख्यात हर दिल अजीज शाहरुख खान को आज कौन नहीं जानता. लेकिन शहंशाह बनने के उस मुकाम तक पहुंचने में उनके संघर्ष की संपूर्ण कहानी को हर कोई शायद ना जानता हो. मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई को शाहरुख़ ने बीच में ही छोड़ दिया और सिर्फ 15,00 रुपए लेकर चले आए मुंबई. बस वहीं से शुरुआत हुई उनके बॉलीवुड में संघर्ष भरे दिनों की. आगे की कहानी तो हर कोई जानता हीं है कि किस तरह शाहरुख ने शोहरत भरे मुकाम हासिल किए.

ये हैं गरीब से अमीर बनने वाले बॉलीवुड सितारे

2 – अक्षय कुमार

खिलाड़ी कुमार के नाम से मशहूर अक्षय कुमार ने बैंकॉक में वेटर का काम किया. शेफ के रूप में अक्षय कुमार को सिर्फ 1500 रुपए की आमदनी हुआ करती थी. और आज बॉलीवुड में क्या पहचान है, और क्या हैसियत है किसी से नहीं छुपा है.

ये हैं गरीब से अमीर बनने वाले बॉलीवुड सितारे

3 – रजनीकांत

सुपरस्टार रजनीकांत के विषय में हर कोई जानता है. साउथ में तो उन्हें भगवान के रूप में पूजा तक जाता है. जो रजनीकांत आज इतनी नाम और शोहरत कमा चुके हैं, वो कभी कुली और बस कंडक्टर का काम किया करते थे. इसके बाद ही सालों तक कड़ी मेहनत के बाद उन्हें फिल्मों में सफलता हासिल हुई. और जिसके बाद उनकी कामयाबी का सिलसिला बंद ही नहीं हुआ.

ये हैं गरीब से अमीर बनने वाले बॉलीवुड सितारे

4 – नवाजुद्दीन सिद्दीकी

बेहद गरीब किसान परिवार में पले-बढ़े नवाजुद्दीन सिद्धकी के आठ भाई-बहन हैं. उत्तर प्रदेश के छोटे से गांव के नवाजुद्दीन सिद्दीकी के लिए सफलता हासिल करना बेहद मुश्किल भरा था. नवाजुद्दीन ने अपने संघर्ष के दिनों में मेडिकल शॉप पर काम किया और साथ हीं चौकीदारी भी की. आखिरकार उनकी मेहनत रंग लाई और उन्हें फिल्मों में मौका मिला. जिसके बाद आज वो बॉलीवुड में अपनी नई पहचान बना चुके हैं.

ये हैं गरीब से अमीर बनने वाले बॉलीवुड सितारे

5 – राकेश ओमप्रकाश मेहरा

निर्देशक ओमप्रकाश मेहरा पहले वैक्यूम क्लीनर बेचने का काम करते थे. इसके बाद फिल्म के सेट पर चाय पहुंचाने के लिए उन्हें रखा गया. पर इसके बाद लगातार मेहनत ने मेहरा को सफलता के शिखर तक पहुंचा दिया. फिर कभी उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा.

ये हैं गरीब से अमीर बनने वाले बॉलीवुड सितारे

6 – अभिनेता महमूद

अपने संघर्ष के दिनों में अभिनेता महमूद ने पॉल्ट्री सैलर और ड्राइवर जैसी कई छोटी-मोटी नौकरियां की. और उस समय की मशहूर अभिनेत्री मीना कुमारी को महमूद टेनिस भी सिखाते थे. कहते हैं महमूद के खुशमिजाज स्वभाव के कारण मीनाकुमारी उनसे बेहद प्रभावित हुई और उन्हें फिल्मों में ब्रेक दे दिया. जिसके बाद महमूद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखे. और अपने अभिनय का लोहा मनवाते हुए नाम और शौहरत की ऊंचाइयों को छू लिया.

ये हैं गरीब से अमीर बनने वाले बॉलीवुड सितारे

ये है वो बॉलीवुड सितारे जो गरीब से अमीर बने – इनके अलावा बॉलीवुड में ऐसी कई हस्तियां हैं, जो पहले गरीब हुआ करती थी, लेकिन अपनी बुलंद किस्मत और काबिलियत के बल पर आज इस मुकाम तक पहुंच चुके हैं कि लोगों के आइकॉन बन गए. इन सितारों की कहानी हर किसी के लिए प्रेरणादायक है.