ENG | HINDI

इतने बड़े बाप की बेटी है पर घर में बनाना पड़ता है खाना

आम लड़कियों को लगता है कि सिर्फ उन्हें ही जीवन के सभी काम करने पड़ते हैं. उन्हें ऐसा एहसास होता है कि उनका जीवन बहुत खराब है. घर से लेकर बाहर तक हर काम उन्हें ही करना पड़ता है, लेकिन इन लड़कियों को ये जानकार हैरानी होगी कि एक लड़की ऐसी भी है जो बहुत अमीर है और दुनिया के सबसे नामी हस्ती की बेटी है फिर भी उसे खाना बनाना पड़ता है. आखिर कौन है वो ?

ये लड़की कोई और नहीं बल्कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी है. डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इन दिनों इंडिया में हैं और उन्होंने अपने दिल की बात शेयर की. डोनाल्ड की बेटी का नाम इवांका है. वो शादीशुदा हिना उर ३ बच्चों की माँ भी हैं. ३५ साल की इवांका बिलकुल आम लड़कियों की ही तरह हैं. अमेरिका में डोनाल्‍ड ट्रंप के सत्‍ता में आते ही दुनियाभर की मीडिया का ध्‍यान उनकी बेटी इवांका पर भी गया था. इसकी वजह थी उनका ट्रंप के प्रचार-प्रसार में जोर-शार से शामिल होना. लेकिन इसके अलग भी उनकी एक पहचान है. यह पहचान एक महिला उद्यमी के तौर पर है जिसका लोहा आज दुनिया भी मानती है. इसके अलावा वह अपने पिता की सलहाकार भी हैं. लेकिन इसके लिए वह कोई सैलरी नहीं लेती हैं। शायद यही वजह है कि वह अक्‍सर मीडिया की सुर्खियों में बनी रहती हैं.

इवांका भले ही राष्ट्रपति की बेटी हैं, लेकिन उन्हें घर में बाकी काम करने पड़ते हैं. इवांका को काम करना पसंद है. वो कहती हैं की उन्हें अपने पति और बच्चों के लिए खाना बनाना अच्छा लगता है. वो घे का कोई और काम भले ही न करें लेकिन हफ्ते में एक दिन अपने परिवार के लिए खाना ज़रूर बनाती हैं. इससे उनके परिवार के बीच प्यार बढ़ता है.

हम आपको बता दें कि इवांका दोनाल्ट की पहली पत्नी की बेटी हैं. इवांका अपने पिता की चहेती हैं और राजनीति में उनके साथ हैं. इवांका अपने पिता की सलाहकार हैं. वो विदेश दौरे पर अकेली भी जाती हैं. कई ऐसे समारोह होते हैं जब डोनाल्ड उन्हें अपनी जगह भेजते हैं. विदेशी शक्तियों को भी इस बता का एहसास है कि इवांका किस तरह की महिला हैं.

इवांका के बारे में ये बात जानकर आज हर लड़की हैरान हो रही है की आखिर जब इतने बड़े बाप की बेटी को खाना बनाना और अपने पर्सनल काम करना अच्छा लगता है तो हम आम लड़कियों को भी ख़ुशी से इसे करना चाहिए.

भारत में इवांका का इस तरह से दिल खोलकर बात करना कहीं न कहीं उनकी फैन फोलोइंग को बढ़ाएगा. ये भी हो सकता है कि आगे का भविष्य सोचकर इवांका इस तरह का जवाब देकर इंडिया की औरतों से जुड़ना चाह रही हों.

Don't Miss! random posts ..