ENG | HINDI

ये है बॉलीवुड की टॉप टेन अमीर एक्ट्रेसेस जिनके पास है बेशुमार दौलत !

बॉलीवुड की अमीर एक्ट्रेसेस

बॉलीवुड की अमीर एक्ट्रेसेस – बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियां फिल्मों से तो करोड़ों की कमाई करती ही हैं लेकिन फिल्मों के अलावा वो कमर्शियल ऐड, साइड बिजनेस से भी अच्छी खासी रकम कमाती हैं.

भले ही बॉलीवुड एक्टर्स को एक्ट्रेसेस के मुकाबले फिल्मों में काम करने के लिए ज्यादा रकम दी जाती है लेकिन ये अभिनेत्रियां भी कमाई के मामले में उनसे पीछे नहीं हैं.

बॉलीवुड की अमीर एक्ट्रेसेस –

1- ऐश्वर्या राय बच्चन

पूर्व विश्व सुंदरी और अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. ऐश ने फिल्मों और कमर्शियल ऐड के जरिए अच्छी खासी कमाई की है. तभी तो करीब 35 मिलियन डॉलर के साथ ऐश्वर्या बॉलीवुड की सबसे अमीर एक्ट्रेसेस में पहले नंबर पर आती हैं.

2- अमीषा पटेल

बॉलीवुड अभिनेत्री अमीषा पटेल भले ही काफी समय से फिल्मों से दूर हैं लेकिन इसके बावजूद उनके पास पैसों की कोई कमी नहीं हैं. हालांकि अमीषा पटेल अभी भी सिंगल है लेकिन करीब 30 मिलियन डॉलर की रकम के साथ अमीषा अमीर अभिनेत्रियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं.

3- अमृता राव

अभिनेत्री अमृता राव भले ही बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में ही नजर आई हो लेकिन उन्होंने हिंदी फिल्मों के अलावा तेलगु फिल्मों में भी काम किया है. अमृता राव का नाम भी 20 मिलियन डॉलर के साथ बॉलीवुड की सबसे अमीर अभिनेत्रियों में शुमार है.

4- काजोल

बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल ने काफी लंबे समय तक बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम किया है उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. काजोल भी बॉलीवुड की सबसे अमीर अभिनेत्रियों में शुमार हैं और उनके पास करीब 16 मिलियन डॉलर है.

5- इलियाना डीक्रूज़

अभिनेत्री इलियाना डी’क्रूज ने बॉलीवुड के अलावा तमिल और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है. इलियाना के पास करीब 14 मिलियन डॉलर है जिसकी वजह से वो भी बॉलीवुड की अमीर अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती हैं.

6- करिश्मा कपूर

अभिनेत्री करिश्मा कपूर का फिल्मी करियर बेहद शानदार रहा है. भले ही करिश्मा इन दिनों फिल्मों से दूर हैं लेकिन उनके पास पैसों की कोई कमी नहीं है. करिश्मा के पास करीब 12 मिलियन डॉलर है.

7- डिंपल कपाडिया

बीते दौर की अभिनेत्री और दिवंगत अभिनेता राजेश खन्ना की पत्नी डिंपल कपाड़िया अब भी फिल्मों में सक्रिय हैं और उनके पास करीब 10 मिलियन डॉलर है जो उन्हें अमीर अभिनेत्री की लिस्ट में शामिल करने के लिए काफी है.

8- मल्लिका शेरावत

अपनी हॉट और सेक्सी अदाओं से दर्शकों के दिलों में आग लगानेवाली अभिनेत्री मल्लिका शेरावत ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम करने बाद हॉलीवुड का रुख कर लिया. लेकिन मलिल्का के 10 मिलियन डॉलर की बेशुमार दौलत है.

9- प्रीति जिंटा

बॉलीवुड की अभिनेत्री और आईपीएल टीम की सह मालिक रह चुकी प्रीति जिंटा ने फिल्मों के अलावा आईपीएल से भी काफी पैसा बनाया है. प्रीति के पास करीब 10 मिलियन डॉलर की दौलत है जो उन्हें एक अमीर अभिनेत्री बनाती है.

10- प्रियंका चोपड़ा

मिस वर्ल्ड का खिताब जीतनेवाली और बॉलीवुड, हॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने काफी कम समय में काफी तरक्की कर ली है. बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्में देने के बाद वो हॉलीवुड में भी काम कर रही हैं. प्रियंका के पास करीब 8 मिलियन डॉलर की दौलत है.

ये है बॉलीवुड की अमीर एक्ट्रेसेस – बहरहाल बॉलीवुड की इन टॉप टेन अभिनेत्रियों ने फिल्मों और ऐड के जरिए इतनी मोटी कमाई कर ली है कि आज इन सभी का नाम बॉलीवुड की सबसे अमीर अभिनेत्रियों में शुमार है.