ENG | HINDI

रिसर्च में हुआ खुलासा- फर्स्ट नाइट पर 50 प्रतिशत से भी कम कपल करते हैं सेक्स

फर्स्ट नाइट

फर्स्ट नाइट – आपने अभी तक जितनी भी फिल्मों और टीवी सीरियल में फर्स्ट नाइट यानी शादी की पहली रात के सीन देखे होंगे, उसे देखकर आपको भी लगता होगा कि सबके साथ ऐसा ही होता होगा.

लाइट बंद और कपल बिस्तर पर, लेकिन नहीं ये सच नहीं है.

शादी की पहली रात ही कपल्स के बीच संबंध बने ये ज़रूरी नहीं, हाल ही में हुए एक सर्वे में सुहागरात से संबंधी कई बातों का खुलासा हुआ है.

फर्स्ट नाइट

एक लॉन्जरी ब्रैंड ब्लूबेला की ओर से करवाए गए एक सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ है कि ज्यादातर कपल्स वेडिंग नाइट यानी सुहागरात के मौके पर सेक्स नहीं कर पाते हैं. इस सर्वे में एक हजार प्रतिभागियों को शामिल किया गया था जिसमें से 52 प्रतिशत प्रतिभागियों ने स्वीकार किया कि उन्होंने सुहागरात पर सेक्स नहीं किया था.

इस सर्वे में कई और खुलासे भी हुए हैं जिसके मुताबिक करीब 90 प्रतिशत महिलाएं सुहागरात के लिए स्पेशल लॉन्जरी खरीदती हैं, लेकिन जरा सोचिए इतना खर्च करने के बाद भी अगर सेक्स न कर पाएं तो सारी तैयारियां बर्बाद ही है ना!

आखिर कपल्स वेडिंग नाइट पर सेक्स क्यों नहीं कर पाते हैं?  इस सवाल का जवाब भी इसी रिसर्च में मौजूद है. जब महिला प्रतिभागियों से इसका कारण पूछा गया तो उनका कहना था कि वे या तो बहुत ज्यादा थकी हुई थीं, शराब के नशे में थीं या फिर हनीमून के लिए यात्रा करने में व्यस्त थीं. तो वहीं पुरुषों की बात करें तो उनकी भी अपनी प्राथमिकताएं थीं. वे या तो बहुत ज्यादा नशे में थे या फिर देर तक दोस्तों के साथ पार्टी करने में व्यस्त रहने की वजह से सुहागरात पर सेक्स नहीं कर पाए.

तो आखिरकार कब प्यार कर पाते हैं कपल्स? रिसर्च में शामिल एक तिहाई प्रतिभागियों ने कहा कि उन्होंने सुहागरात बीत जाने के बाद सुबह के समय सेक्स किया जबकि हर 10 में से 1 प्रतिभागी ने स्वीकार किया कि उन्होंने पार्टनर के साथ फर्स्ट टाइम सेक्स के लिए 48 घंटे का इंतजार किया.

तो शायद अब आपका भी फर्स्ट नाइट में प्यार वाला भ्रम टूट गया होगा.