ENG | HINDI

महंगे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स खरीदने से पहले उन्हें किराए पर लेकर जांच-परख लें !

इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स

इस डिजीटल वर्ल्ड में रहनेवाले हर इंसान की यही ख्वाहिश होती है कि उसके पास लेटेस्ट स्मार्टफोन हो और महंगे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स हो.

अपनी पसंद के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट या फिर स्मार्टफोन खरीदने के लिए हम अपनी तनख्वाह से धीरे-धीरे पैसे जुटाते हैं और फिर उसे खरीदने का प्लान करते हैं. कई बार ऐसा होता है कि हम अपनी पसंद के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को खरीद तो लेते हैं लेकिन जब उसका इस्तेमाल करना शुरू करते हैं तो वो हमारी उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाते हैं.

हमें ऐसा लगता है जैसे कि हमारे सारे पैसे बर्बाद हो गए.

अगर आप सच में नए इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं लेकिन यह सोच रहे हैं कि काश खरीदने से पहले उस गैजेट को जांचने-परखने का मौका मिल जाए तो कितना अच्छा होगा! अगर सच में आप ऐसा सोच रहे हैं तो अब आपको घबराने या परेशान होने की कोई ज़रूरत नहीं है क्योंकि अब खरीदने से पहले किराए पर अपने पसंद के गैजेट को लेकर उसे जांच-परख सकते हैं.

ये मुमकिन है !

इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स

 

कई कंपनियां रेंट पर देती हैं इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स

अब बाज़ार में कई ऐसी कंपनियां आ गई हैं, जो आपको महंगे से महंगा गैजेट्स एक सीमित अवधि के लिए किराए पर उपलब्ध कराती हैं. इन कंपनियों से आप अपने पसंदीदा गैजेट को रेंट पर लेकर उसे अच्छी तरह से जांच-परख सकते हैं.

  • बैंगलुरु में स्थित ‘जनाट्टा’ स्टार्टअप लोगों को बेहद ही कम चार्ज पर एक हफ्ते के लिए गैजेट्स किराए पर उपलब्ध कराती है. यहां फोन से लेकर कई लेटेस्ट गैजेट किराए लेने की सुविधा ग्राहकों को दी जाती है.
  • इतना ही नहीं इन गैजेट्स को ग्राहक के एड्रेस तक पहुंचाया भी जाता है. जल्द ही इस कंपनी की देश के बाकी मेट्रो शहरों में अपने कारोबार का विस्तार करने की योजना है.
  • हाल ही में मुंबई में ‘ईजीलीज़’ नाम की एक कंपनी का उद्घाटन किया गया. फिलहाल यह कंपनी सिर्फ कॉर्पोरेट कंपनियों को ही गैजेट्स किराए पर मुहैया कराती है.
  • हालांकि गैजेट्स देने से पहले ये कंपनियां ग्राहकों के एड्रेस वैरिफिकेशन के साथ सोशल साइट्स पर भी उनके आईडी क्रॉस चेक करती हैं ताकि उनके द्वारा रेंट पर दिए गए गैजेट्स सुरक्षित रहें.
  • इन कंपनियों के ज़रिए रेंट पर दिए जानेवाले तकरीबन सभी गैजेट्स की अवधि और कीमत अलग-अलग है.

किराए पर लिया गया आपका पसंदीदा गैजेट अगर आपके उम्मीदों पर खरा उतरने में कामयाब हो जाता है तो आप उसे खरीद सकते हैं.

अब महंगे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को खरीदने के बाद पछताने से बेहतर है कि आप उसे किराये पर लेकर इस्तेमाल कीजिए और उसे खरीदने से पहले ये तय कर लीजिए कि वो गैजेट आपके लिए सुटेबल है या नहीं.