ENG | HINDI

अपने जन्मदिन के अनुसार ये खास उपाय करने से खुल जाते है किस्मत के बंद दरवाजे !

जन्म तारीख के अनुसार सफलता पाने के उपाय

जन्म तारीख के अनुसार सफलता पाने के उपाय – ज्योतिष शास्त्र में ऐसी कई बाते बताई गई है जिनको जानकर अगर सही उपाय किये जाये तो किस्मत के बंद दरवाजे खुल सकते है।

आप जानते ही होंगे की हमारे जन्म दिन और समय का विशेष महत्व होता है. अपने जन्म के अनुसार यहाँ हम कुछ खास उपाय बताने जा रहे है जो आपके लिये काफी फायदेमंद साबित होंगे।

तो चलिए जन्म तारीख के अनुसार सफलता पाने के उपाय – आपको बताते है कि कौन सा उपाय आपकी किस्मत चमका सकता है। हालाँकि इन उपायों को रोजाना करने से जल्दी और बेहतरीन परिणाम हासिल होने की संभवना रहती है।

जन्म तारीख के अनुसार सफलता पाने के उपाय –

1 – जिन लोगो का जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19, या 28 तारीख को हुआ है उन लोगो का मूलांक 1 होता है। जिनका मूलांक 1 होता है वे लोग मजबूत व्यक्तित्व के धनी होते है, ये लोग जिस किसी भी क्षेत्र में कैरियर बनाने का सोचते है उसमें अपने आप को साबित करके ही दम लेते है। इनको सलाह दी जाती है कि हर रविवार को कुछ मीठा अवश्य खाना चाहिए। इसके अलावा रूबी रत्न पहनना आपके लिए भाग्यशाली है। आप हर रोज ॐ सूर्याय नम: का जाप करते हुए भगवान सूर्य को जल अर्पित करना आपके लिए शुभ रहेगा।

2 – जिन लोगो का जन्म किसी भी महीने की 2, 11, 20, और 29 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 2 होता है। आपको सलाह दी जाती है कि आप हर सोमवार व्रत रखे जिससे आपके घर सुख और संपत्ति बनी रहेगी। हल्के रंग के कपड़े पहनना आपके लिए शुभ होता है। आप प्रतिदिन केले के वृक्ष को जल अर्पित करे आपके बिगड़े हुए काम बनने लगेंगे।

3 – जिनका जन्म किसी भी महीने 3, 12, 21 या फिर 30 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 3 होता है। आपको सलाह दी जाती है की हर गुरुवार आप पीले रंग के कपड़े धारण करे ये आपके लिए शुभ होगा। हमेशा भगवान विष्णु या उनके अवतारों की पूजा करे।

4 – जिन लोगो का जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 या फिर 31 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 4 होता है। आपको सलाह दी जाती है कि आप भगवान गणेश की पूजा करे, और हर बुधवार भगवान गणेश के मंदिर अवश्य जाए।

5 – जिन लोगो का जन्म किसी भी महीने की 5, 14, या 23 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 5 होता है। आपको सलाह दी जाती है कि हर बुधवार गाय को हरी घास खिलाये, रोजाना गणेश स्त्रोत का जाप करे, पन्ना रत्न धारण करना आपके लिए भाग्यशाली है।

6 – जिन लोगो का जन्म महीने की किसी भी 6, 15 या 24 तारीख को हुआ है उन लोगो का मूलांक 6 होता है। इन्हें सलाह दी जाती है कि आप हर शुक्रवार कुछ मीठा अवश्य खाए। फिरोजा रत्न आप किसी ज्योतिष की सलाह से धारण कर सकते है। 

7 – जिन लोगो का जन्म किसी भी महीने की 7, 16, या फिर 25 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 7 होता है।  आपको सलाह दी जाती है कि आप प्रतिदिन काले कुत्ते को रोटी खिलाये। इसके आलावा शिव मंदिर में जाकर भोलेनाथ को जल अर्पित करे।

8 – जिन लोगो का जन्म किसी भी महीने की 8, 17 और 26 को हुआ है उनका मूलांक 8 होता है। आपको सलाह दी जाती है कि आप हर शनिवार पीपल के वृक्ष को जल चढ़ाये। शनि देव को तेल का दीपक अर्पित करने से आपके भाग्य के रास्ते खुलते है।

9 – जिन लोगो का जन्म किसी भी महीने की 9, 18 या 27 तारीख को हुआ है उन लोग का मूलांक 9 होता है। इनको सलाह दी जाती है कि आप अपनी इच्छाओ की पूर्ति के लिए हनुमान जी की शरण में जाए। रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करने से आपके जीवन के सब संकट दूर हो जाते है।

ये है जन्म तारीख के अनुसार सफलता पाने के उपाय – ये खास उपाय ज्योतिष द्वारा बताये गए है. आप अपने मूलांक के अनुसार इनको करके शुभ फल प्राप्त कर सकते है।

Don't Miss! random posts ..