ENG | HINDI

ब्रेकअप होने की कगार पर पहुंच चुके रिश्ते में ऐसे डालें जान !

ब्रेकअप को रोकने के उपाय

ब्रेकअप को रोकने के उपाय  – कई बार सालों बीत जाने पर रिश्तेी में बोरियत सी आने लगती है।

वैसे तो ये बात आम है लेकिन कभी-कभी सिचुएशन बहुत ज्याआदा बिगड़ जाती है और आपको पता भी नहीं चलता और आपका रिश्ता‍ ब्रेकअप की कगार पर पहुंच जाता है। अपने रिश्तेऔ को बचाने के लिए आप कितनी भी कोशिशें कर लें लेकिन कुछ बेहतर नहीं हो पाता है। अगर आप भी अपने साथी के साथ होने पर भी खुद को अकेला महसूस करते हैं और अपने इस रिश्तेथ को बचाने के लिए कोशिश करना चाहते हैं

तो ये है ब्रेकअप को रोकने के उपाय – अपने रिश्ते में नई जान डालने के लिए इन टिप्स को फॉलो करें -:

ब्रेकअप को रोकने के उपाय

1 – करें पॉजीटिव बातें

एक-दूसरे से उन चीज़ों के बारे में बात करें जिन्हेंा आप सबसे ज्या-दा पसंद करते हैं। उन्हेंउ हर रोज़ ये अहसास दिलाएं कि आपको उनमें आज भी कुछ बातें बहुत अच्छीह लगती हैं।

2 – किससे करें शेयर

कई बार आपका रिश्‍ता इस वजह से भी बिगड़ जाता है कि आप अपनी हर छोटी बात अपने दोस्‍तों से शेयर करते हैं जो आपके पार्टनर को नागवार गुज़रता है। अपनी प्राइवेसी को खत्‍म होते देख वो आपसे दूर होने लगते हैं। इसलिए आप अपने रिश्‍ते और निजी बातों के बारे में किसी से ज्‍यादा खुलकर बात न करें। अपने रिश्‍ते को किसी तरह से सुधारना है तो इसके लिए आप किसी कॉमन फ्रेंड या एक्‍सपीरियंस कपल से भी राय ले सकते हैं।

3 – बहुत ज्‍यादा जज न करें

किसी भी रिश्‍ते में तब खटास पड़नी शुरु हो जाती है जब आप किसी को बहुत ज्‍यादा जज करने लग जाते हैं। हर बात पर आपकी रोक-टोक से आपका पार्टनर आपसे चिढ़ सकता है। हो सकता है कि आपकी इस इरिटेटिंग आदत की वजह से वो आपसे ब्रेकअप भी करना चाहे इसलिए बेहतर होगा कि आप अपने बर्ताव पर थोड़ा कंट्रोल रखें।

4 – ज्यांदा से ज्याकदा वक्त बिताएं

अगर आपके रिश्तेा में दूरियां आ गईं हैं तो उसमें जान डालने के लिए आप अपने पार्टनर के साथ ज्याददा से ज्या दा वक्तन बिताएं। वो सारी पुरानी चीज़ें करें जो आप अपने रिलेशन के शुरुआती दौर में किया करते थे। ऐसा करने से आपके प्या र में वो पहले वाला आकर्षण वापिस आ सकता है। पुरानी बातों और यादों को एक बार फिर से जीने से आपके रिश्तेै में पुराना वाला प्यानर वापिस आ सकता है।

ये है ब्रेकअप को रोकने के उपाय – इन टिप्स को फॉलो कर आप अपने टूटे हुए रिश्ते में फिर से जान डाल सकते हैं। अगर आपका रिलेशन ब्रेकअप तक पहुंच गया है तो बेहतर होगा कि आप इसे बचाने के लिए एक-दूसरे से बात कर अपनी-अपनी परेशानी को सॉल्वब कर लें।