ENG | HINDI

रिलायंस दे रही है फ्री Jio 4G डेटा और कॉलिंग की सुविधा ! सिम की ओपन सेल शुरू !

रिलायंस Jio 4G

4जी सर्विस प्रोवाइडर की लिस्ट में अब रिलायंस Jio 4G का नाम भी शामिल हो गया है.

रिलायंस ने ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए बेहद खास ऑफर की शुरूआत की है. हालांकि इससे पहले रिलायंस की 4जी सर्विस जियो को पाने के लिए LYF या फिर सैमसंग का फोन खरीदना अनिवार्य था.

ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों तक अपनी रिलायंस Jio 4G सेवा पहुंचाने के मकसद से रिलायंस Jio 4G सिम कार्ड की ओपन सेल शुरू कर दी है.

रिलायंस अपने ग्राहकों को इस रिलायंस Jio 4G सिम के साथ 90 दिन के लिए फ्री अनलिमिटेड 4G डेटा के साथ फ्री कॉलिंग और मैसेज की सुविधा दे रही है. जिन लोगों के पास 4G स्मार्टफोन है, वो लोग रिलायंस जियो के इस रिलायंस Jio 4G सिमकार्ड को खरीद सकते हैं.

reliance-4G

यहां से खरीद सकते हैं ये सिमकार्ड

ग्राहकों को ये रिलायंस Jio 4G सिमकार्ड सिर्फ चुनिंदा रिलायंस डिजिटल और एक्सप्रेस मिनी आउटलेट पर ही मिलेगा. अभी तक एलजी और सैमसंग का हैंडसेट इस्तेमाल करनेवाले ग्राहकों को इसके लिए मायजियो ऐप के ज़रिए एक कोड जरनेट करना पड़ता है.

जब कि दूसरे ब्रांड के 4G फोन इस्तेमाल करनेवाले ग्राहक सीधे स्टोर में जाकर रिलायंस जियो सिमकार्ड खरीद सकते हैं. इसके लिए उन्हें क्यूआर कोड या किसी दूसरे किस्म के कोड की भी ज़रूरत नहीं पडेगी. ग्राहक नज़दीकी स्टोर में आईडी प्रूफ और फोटोग्राफ ले जाकर जियो सिम कार्ड खरीद सकते हैं.

ओपन सेल में मिल रहे हैं सिमकार्ड

रिलायंस जियो ने सबसे पहले इन सिमकार्ड्स को एंप्लाई इनवाइट सिस्टम के ज़रिए देना शुरू किया था. इसके बाद रिलायंस ने सेमी-ओपन सिस्टम अपनाते हुए किसी भी लाइफ फोन के साथ यह सिम देना शुरू कर दिया था. लेकिन अब रिलायंस ने ग्राहकों के लिए सिमकार्ड्स की ओपन सेल शुरू कर दी है.

इन स्मार्टफोन्स के साथ भी है ऑफर

ओपन सेल की शुरूआत करने से कुछ दिनों पहले रिलायंस जियो ने सैमसंग के सिलेक्टेड 4G हैंडसेट्स पर यह सिम देना शुरू किया था. इसके बाद कंपनी ने इस ऑफर का विस्तार करते हुए सैमसंग और एलजी के सभी स्मार्टफोन्स के लिए यह ऑफर शुरू किया था.

इसके अलावा कंपनी ने एचपी लैपटॉप्स के साथ जियोफाई हॉटस्पॉट बेचने के लिए टाइअप किया है. इसके अलावा ओपन सेल के जरिए भी 2899 रुपये में कंपनी ने इन डिवाइसेज को बेचना शुरू किया है.

फास्ट और भरोसेमंद 4जी सर्विस का दावा

फिलहाल रिलायंस जियो फास्ट और भरोसेमंद 4G इंटरनेट सर्विस देने का दावा कर रही है. एक रिपोर्ट के मुताबिक जियो के यूजर्स अभी हर महीने औसतन 26 जीबी डेटा यूज कर रहे हैं. लेकिन रिलायंस Jio 4G का असली इम्तिहान अब शुरू होगा जब ओपन सेल के ज़रिए सिमकार्ड खरीदनेवाले ग्राहकों की संख्या बढ़ जाएगी.

बहरहाल अगर आप भी तीन महीने तक अनलिमिटेड फ्री 4G इंटरनेट डेटा और फ्री कॉलिंग के साथ मैसेंजिग का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो नज़दीकी रिलायंस स्टोर से अपना रिलायंस Jio 4G सिम लेकर आएं और इसका भरपूर आनंद लें.

Article Categories:
मोबाइल

Don't Miss! random posts ..