ENG | HINDI

जानिए 15 साल की उम्र में किसने किया था बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा का यौन शोषण !

रेखा का यौन शोषण

बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा ने इस इंडस्ट्री में कामयाबी के जिस मुकाम को हांसिल किया है वहां तक पहुंचना सभी के लिए आसान नहीं है.

फिल्मी करियर में कामयाबी की बुलंदियों को छूने के बावजूद निजी जिंदगी में बदकिस्मती ने रेखा का दामन कभी नहीं छोड़ा और इसका नतीजा यह हुआ कि रेखा अपनी निजी जिंदगी के मोर्च पर कई बार असफल रही हैं.

आज हम आपको बताने जा रहे हैं अभिनेत्री रेखा की जिंदगी से जुड़ा एक दर्दनाक वाकया.

ये दर्दनाक वाकया रेखा के साथ तब हुआ था जब उनकी उम्र महज 15 साल थी. इतनी छोटी सी उम्र में रेखा का यौन शोषण हुआ था. रेखा के साथ ऐसी घटना घटी थी जिसे भूला पाना रेखा के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था.

रेखा का यौन शोषण –

15 साल की उम्र में हुआ रेखा का यौन शोषण

फिल्म ‘अंजाना सफर’ की शूटिंग के दौरान 15 साल की रेखा का यौन शोषण हुआ था. इस दर्दनाक वाकये का खुलासा पत्रकार और लेखक यासीर उस्मान ने अपनी एक किताब में किया है.

यासीर उस्मान ने रेखा पर एक किताब लिखी है जिसका नाम है ‘रेखा-एन अनटोल्ड स्टोरी’. इस किताब में रेखा के साथ हुए यौन शोषण का जिक्र भी किया गया है.

5 मिनट तक चलता रहा ये खेल

दरअसल इस फिल्म के एक रोमांटिक गाने की शूटिंग के लिए 15 साल की रेखा सेट पर पहुंची. वहां पहुंचने के बाद जैसे ही डायरेक्टर ने एक्शन बोला एक्टर बिस्वजीत ने उन्हें होंठों पर किस करना शुरू कर दिया.

रेखा को किस करने का यह सिलसिला करीब 5 मिनट तक चलता ही रहा और डायरेक्टर ने कट नहीं बोला. रेखा के साथ हो रही इस शर्मनाक हरकत को देखकर यूनिट के सारे सदस्य सीटियां मार रहे थे.

हालांकि रेखा को इस सीन के बारे में कुछ भी नहीं पता था. लिहाजा रेखा को कुछ सोचने समझने का मौका ही नहीं मिला. मजबूरन रेखा ने अपनी आंखे बंद कर ली और उनकी आंखों से आंसूओं की धार बहने लगी.

जब रेखा ने अपने साथ हुए यौन शोषण के लिए आवाज उठानी चाही तो किसी बुरे अंजाम का खौफ दिखाकर उन्हें चुप करा दिया गया.

बहरहाल इस दर्दनाक वाकये के अलावा इस किताब में रेखा की निजी जिंदगी से जुड़े कई ऐसे किस्सों का जिक्र भी है जिसके बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं.

वैसे तो रेखा की जिंदगी में कई मुश्किलें आई लेकिन रेखा ने तमाम मुश्किलों का डटकर सामना किया. जिंदगी की तमाम परेशानियों का सामना करने के बावजूद रेखा कामयाबी के उस मुकाम तक पहुंचने में कामयाब रही हैं जहां हर अभिनेत्री पहुंचने का ख्वाब देखती हैं.