ENG | HINDI

रेखा और जया को एकसाथ सिलसिला फिल्म में काम करने के लिए ऐसे किया गया था राज़ी

रेखा और जया बच्चन – अमिताभ और रेखा के अफेयर कि खबरे तो लगभग सभी ने सुनी होंगी.

जया, अमिताभ और रेखा का लव ट्राएंग्ल हमेशा से ही सुर्खियो में बना रहा है. “सिलसिला” फिल्म को रेखा और अमिताभ की आखिरी मूवी के तौर पर याद किया जाता है.

यह फिल्म इसलिए भी चर्चा में रही थी क्योकि अमिताभ और जया के निजी रिशते की केमेस्ट्रि लोगो को देखने को मिली थी. लेकिन फिल्म के डायरेक्टर यश चोपडा ने रेखा और जया बच्चन की जगह स्मिता पाटिल और परवीन बॉबी को साइन कर रखा था.

यश ने बताया की स्मिता को जया का और परविन बॉबी को रेखा वाला रोल करना था.

रेखा और जया बच्चन

यश चोपडा यह बात बताने अमिताब के घर पहुंचे और उन्हे इस कास्ट के बारे में बताया, तो अमिताभ ने यश चोपडा से पूछा “क्या ये आपकी आइडियल कास्टिंग है?

तो यश चोपडा ने जवाब दिया की, “मैं तो जया और रेखा को साइन करना चाहता था” अमिताभ यह बात सुनकर कुछ समय के लिए ठहर से गए और बोले कि “मुझे उन दोनो के फिल्म में होने से कोई दिक्कत नही है लेकिन उन्हे राजी आपको करना होगा.

तब यश चोपडा ने रेखा और जया बच्चन से बात की शुरूआत में दोनो में से कोई भी राजी नही हुआ. यश के लिए उस समय यह एक परेशानी थी और दूसरी ओर उन्हे यह समझ नही आ रहा था की वह परवीन बॉबी और स्मिता पाटिल को कैसे मना करे. यश चोपडा ने पहले रेखा और जया बच्चन को मनाने का काम किया उन्होने उन दोनो को समझाया की सेट पर कोई भी गडबड नही होगी और उन दोनो की टाइमिंग्स भी अलग रखा करेंगे. यह बात सुनकर रेखा और जया बच्चन ने फिल्म के लिए हाँ कर दी.

इस तरह से रेखा और जया बच्चन सिलसिला में आई.  इसके बाद यश ने परवीन बॉबी को खुद समझाया और दूसरी ओर शशी कपूर को स्मिता से बात करने के लिए कहा.

Don't Miss! random posts ..