ENG | HINDI

जब अमिताभ के सामने ही जया ने रेखा को जड़ दिया था जोरदार थप्पड़ !

जया और रेखा की दुश्मनी

जया और रेखा की दुश्मनी – अमिताभ बच्चन और रेखा की प्रेम कहानी आज भी किसी दूसरी लव स्टोरीज पर भारी पड़ती है.

इतने साल बीत जाने के बाद भी लोगों की इस लव स्टोरी में दिलचस्पी कम नहीं हुई है. वैसे रेखा और अमिताभ की लव स्टोरी में रियल लव था  न कि आज के ज़माने वाला बस अट्रैक्शन, मगर अफसोस की रेखा से प्यार करने से पहले ही अमिताभ ने शादी कर ली थी, इसलिए ये लव स्टोरी पूरी नहीं हो सकी.

इस लव स्टोरी को लेकर जितनी बार जिक्र किया जाए कम है.

वैसे इन दोनों की प्रेम कहानी के बीच अमिताभ की पत्नी जया ने भी अपनी रिश्ते को शांति से बचाने की कोशिश की, मगर एक बार रेखा पर उनका गुस्सा फूट पड़ा था.

बात तब की है जब इन दोनों की अफेयर्स की खबर हर जगह फैल चुकी थी. रेखा खुद कई बार अमिताभ के साथ अपने रिश्ते पर मुहर लगा चुकी थीं. ऐसे में एक तरफ जहां हर डायरेक्टर्स इन दोनों को अपनी फिल्म में लेना चाहते थे तो वहीं अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन इनकी जोड़ी को अगल करना चाहती थीं. रेखा और अमिताभ एक-दूसरे से कितना प्यार करते थे इस बात से हर कोई अच्छी तरह से वाकिफ था. यही वजह थी कि जया हर हाल में अपने पति अमिताभ को रेखा से दूर रखना चाहती थीं. फिल्म ‘राम-बलराम’ के प्रोड्यूसर टीटो टोनी अमिताभ और रेखा की जोड़ी को अपनी फिल्म में लेना चाहते थे, लेकिन जब जया ने उन्हें रेखा की जगह किसी औऱ को लेने का सुझाव दिया तो वह मान गए. इसके बाद टोनी ने रेखा की जगह जीनत अमान को अपनी फिल्म में लेने का फैसला किया. जब इस बात की जानकारी रेखा को मिली तो वह उन्हें मनाने में जुट गईं.

जब टोनी नहीं माने तो वह बगैर पैसे के ही फिल्म करने का ऑफर दिया, जिसके बाद वह मान गए.

यहाँ से शुरू हुई जया और रेखा की दुश्मनी – इसके बाद जब फिल्म के कास्टिंग का ऐलान हुआ तब जया बच्चन के गुस्से का कोई ठिकाना नहीं रहा. हालांकि जया ने बाद में इनको दूर करने का एक अनोखा तरीका अपनाया.

वह सेट पर बिन बताए कभी भी पहुंच जाती और अमिताभ को रेखा से दूर रखने की कोशिश करती. एक दिन ऐसे ही जया अचानक फिल्म के सेट पर आ पहुंचीं. वहां उन्होंने रेखा और अमिताभ को बात करते हुए देख लिया इसके बाद वह गुस्से से आग बबूला हो उठी. उन्होंने बिग बी से कुछ पूछे बिना ही रेखा को एक जोरदार थप्पड़ मार दिया.

जया और रेखा की दुश्मनी के किस्से आज भी मशहूर है, इन दोनों का जब भी कभी सामना होता है तो ये एक-दूसरे से मुंह फेर लेते हैं. बरसों पुरानी ये दुश्मनी आज भी जारी है तभी तो कभी-कभार गलती से रेखा का सामना होने पर जया बच्चन के चेहरे का रंग उड़ जाता है.

Don't Miss! random posts ..