ENG | HINDI

बॉलीवुड की एक ऐसी हीरोइन जो आजतक निभा रही है सच्ची मोहब्बत !

रेखा की मोहब्बत

रेखा की मोहब्बत – कहते हैं बॉलीवुड में कोई भी रिश्ता वास्तविक नहीं होता.

यहाँ पर मौका देखकर लोग रास्ता बदलते रहते हैं, लेकिन इन्हीं लोगों में से एक मिसाल ऐसी भी है, जो आजतक रिश्ते को निभा रही है. एक बार उससे किसी ने जो वादा ले लिया वो आज तक निभा रही हैं.

रेखा की मोहब्बत

ये कहानी है बॉलीवुड की एक ऐसी अदाकारा की जो आज भी बेहद खूबसूरत लगती हैं. उनकी एक झलक से फंक्शन में रौनक बिखर जाती है. उनके चेहरे की चमक महफ़िल में रोशनी कर देती है. जी हाँ उस अदाकारा का नाम है रेखा. १० अक्टूबर १९५४ को चेन्नई में जन्म लेने वाली रेखा को खुद भी कभी पता नहीं रहा होगा कि एक दिन वो इस इंडस्ट्री पर राज करेंगी.

रेखा को देखते ही करोड़ों दिलों की धडकनें बढ़ जाती हैं, लेकिन रेखा के दिल का राज़ किसी को नहीं पता. आज इस उम्र में रेखा को जब एक साथी की ज़रुरत है, वो हर जगह अकेले पहुंचती हैं. ये है रेखा की मोहब्बत !

बॉलीवुड में रेखा ने किसी एक इंसान को बहुत प्यार किया. वो कोई और नहीं, बल्कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन हैं.

इन दोनों की प्रेम कहानियां सुनहरे अक्षरों में दर्ज हो चुकी हैं. जब कोई लड़की किसी लडके से मोहब्बत करती है तो वो उसे पूरी तरह से पाना चाहती है, लेकिन रेखा के मामले में ऐसा नहीं हुआ. अमिताभ ने रेखा से प्यार ज़रूर किया, लेकिन शादी जया से की. इसकी वजह दुनिया जानती है.

जब आखिरी बार अमिताभ रेखा से मिल रहे थे तो उस समय उन्होंने बिना ज्यादा कुछ कहे ये बोल दिया कि आगे से कभी रेखा उनसे न मिलें और न ही उनके साथ कोई फिल्म साइन करें.

रेखा के लिए ये बात मामूली नहीं थी, क्योंकि रेखा ने सिर्फ अमिताभ को ही प्यार किया था. ऐसे में एक झटके में अमिताभ ने उनसे उनका सबकुछ मांग लिया. आज तक सीने में अमिताभ के लिए रेखा प्यार दबाए हुए हैं और अपनी मोहब्बत की खातिर न तो कभी उनसे मिलीं और न ही कभी उनके साथ कोई फिल्म साइन की.

इसे कहते हैं सच्ची मोहब्बत. आजकल ये देखने को नहीं मिलती. काश रेखा की मोहब्बत को कभी अमिताभ समझ पाते.

Don't Miss! random posts ..