ENG | HINDI

5 कारण आखिर क्यों शाहरुख़ की केकेआर (KKR) खेल रही है इतना बेहतरीन खेल ! कारण जानकर आप हैरान रह जाओगे

केकेआर

आईपीएल के इस सीजन में केकेआर ने सभी को हैरान किया है.

जिस तरह से टीम खेल रही है वह आईपीएल जीतने वाले प्रबल दावेदारों में है.

टीम के इस प्रदर्शन से सभी खुश हैं. टीम के सभी खिलाड़ी शानदार खेल रहे हैं और इसी दम पर केकेआर अब तक टूर्नामेंट में सभी के लिए सरदर्द बनी हुई है.

तो आइये जानते हैं कि आखिर क्यों केकेआर की टीम इतना शानदार खेल दिखा पा रही है जबकि दूसरी कई टीम तो खिलाड़ियों के चोटिल होने से परेशान हो चुकी हैं-

1.   जीत की भूख

आप अगर गौतम गंभीर को देखते हैं तो हर मैच में उनकी जीत की भूख बढ़ती नजर आ रही है. कप्तान जिस तरह की सोच के साथ मैदान पर उतर रहा है उससे साफ दिखता है कि वह हर मैच जीतना चाह रहा है.

2.   ख़िलाड़ी अधिक क्रिकेट नहीं खेले हैं

सबसे बड़ी बात जो केकेआर को जीत तक लेकर जा रही है वह यही है कि इसके अधिकतर खिलाडी ऐसे हैं जो अधिक क्रिकेट नहीं खेले हैं. वहीँ पुणे की टीम के आधे खिलाड़ी तो वैसे ही चोटिल हो चुके हैं. क्योकि उसके अधिकतर खिलाड़ी पिछले काफी समय से क्रिकेट खेल रहे हैं. जबकि केकेआर में गंभीर, उथप्पा और पठान और पीयूष मिश्रा काफी समय से आईपीएल का ही इंतजार कर रहे थे.

3.   खुद को साबित करने की जिद

हकीकत बात यह भी है केकेआर के भारतीय खिलाडियों को नजरअंदाज करने का काम चयन समिति द्वारा किया गया है. कोई भी नहीं तो गौतम गंभीर ऐसे खिलाड़ी थे जिनको वर्ल्ड कप में होना चाहिए था. लेकिन इसी का गुस्सा आईपीएल में निकाला जा रहा है.

4.   टीम में एकता व मजबूती

केकेआर की टीम में मजबूती साफ़ नजर आ रही है. कप्तान अपने खिलाड़ियों के ऊपर विश्वास दिखा रहा है. इसका एक उदाहरण युसूफ पठान हैं. पिछले काफी समय से यह खिलाड़ी खेल नहीं पा रहा था लेकिन इसको कप्तान मौके देता रहा. जब यह खेला तो वह एक महत्वपूर्ण मैच था और अपने दम पर वह मैच जीता ले जाता है.

5.   खिलाड़ियों पर टीम मालिक का दवाब कम है

शाहरूख खान अपनी टीम के खिलाड़ियों पर अनावश्यक दवाब नहीं डाल रहे हैं. यहाँ तक कि टीम मालिक मैच देखने तक नहीं आ रहे हैं. सभी चाहते हैं कि टीम सेमीफाइनल तक कैसे भी कैसे पहुंचे और तब सभी एक साथ नजर आयें. यही बात सभी खिलाड़ियों को स्वतंत्रता के साथ खेलने दे रही है.

कुलमिलाकर अभी तक का केकेआर का सफर शानदार होता दिख रहा है.

टीम अंक तालिका में भी ऊपर के क्रम में है.गौतम गंभीर भी रन बनाने के मामले में कुछ ही खिलाड़ियों से पीछे हैं.

टीम की यही एकजुटता टीम को आईपीएल जीतने में मदद करेगी.

Don't Miss! random posts ..