ENG | HINDI

ये हैं 7 ‘रेडी टू गो’ पार्टी मेकअप टिप्स जो आपको ज्यादा खूबसूरत बनाएगी !

पार्टी मेकअप

दोस्तों कई बार ऐसा होता है कि हमें एकाएक से पार्टी के लिए आमंत्रित किया जाता है.

हमारे पास या तो समय नहीं होता कि हम पार्लर जाएं, या फिर समय रहते हुए भी कई बार होता है कि पार्लर बंद है, या फिर कई बार ऐसा भी होता है कि हम में से कईयों को मेकअप करने का सही तरीका नहीं आता.

ऐसे में हम सोचने पर मजबूर हो जाते हैं कि आखिर कैसे खुद को कम समय में खूबसूरत और आकर्षक बना सकें.

तो चलिए हम आपके लिए लेकर आए हैं ऐसे ही कुछ फटाफट रेडी होने वाले पार्टी मेकअप टिप्स, जिसके जरिए आप बहुत खूबसूरत और आकर्षक दिख सकते हैं. और वो भी बहुत हीं कम समय में.

पार्टी मेकअप टिप्स –

1 – नेचुरल लुक के लिए लगाएं कंसीलर :-

चेहरे को नेचुरल और फ्रेश लुक देने के लिए कंसीलर का प्रयोग करें. इसके लिए आपको कंसीलर के दो शेड का इस्तेमाल करना होगा. डार्क कंसीलर को चेहरे के बाकी हिस्सों पर और लाइट कंसीलर को अपने आंखों के पास लगाएं. इसके बाद बाकी के मेकअप को लगाएं.

2 – होठों और फेस के मेकअप का ध्यान रखें :-

चेहरे को खूबसूरत और आकर्षक दिखाने के लिए होठों पर खास ध्यान देना होगा. इसके लिए डार्क लिपस्टिक का इस्तेमाल करें. और चेहरे पर हल्के मेकअप का ही इस्तेमाल करें. इससे आपका चेहरा निखर जाएगा.

3 – होठों को बनाएं ड्रामेटिक :-

अपने होठों को बोल्ड और सुंदर दिखाने के लिए सबसे पहले कंसीलर का इस्तेमाल करें. इसके बाद आप जिस भी कलर के लिपस्टिक लगाने जा रहीं हैं, उसी रंग के लिप लाइनर से होठों की आउट लाइनिंग अवश्य करें. इससे आपके होंठ बेहद आकर्षक लगेंगे. और आपकी लिपस्टिक भी लंबे समय तक बनी रहेगी.

4 – आंखों का मेकअप :-

खूबसूरत दिखने के लिए आंखों का खूबसूरत होना बहुत आवश्यक होता है. क्योंकि आपकी आंखें चेहरे की पहचान होती है. इसलिए आंखों का मेकअप करते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि सबसे पहले लाइट कलर के फाउंडेशन का इस्तेमाल करें. और इसके बाद हल्के ग्रे कलर के आई लाइनर पेंसिल से ऊपर से नीचे की ओर लाइनर का इस्तेमाल करें. बाद में इसे उंगलियों की मदद से स्मज कर दें. इससे आपकी आंखों को स्मोकी लुक मिलेगा. और इसके बाद मस्करा का इस्तेमाल करें.

5 – ग्लासी लिप्स :-

अगर आपके लिप्स पतले हैं, तो उन की वास्तविक शेप से अलग हटकर लाइनिंग करें. और अपने होठों को भरा हुआ दिखाने के लिए लिप ग्लास का उपयोग करें. इससे आपके लिप्स सुंदर और बड़े दिखेंगे.

6 – बालों के लिए :-

बालों को फटाफट सेट करना है, तो उसके लिए थोड़ी मात्रा में फेस क्रीम का उपयोग करें. इससे आपके बालों में चमक आ जाएगी. और ऐसा करने से जो आपके रुखे बाल होंगे वो भी खूबसूरत दिखने लगेंगे. अगर आप चाहें तो रूखे बालों को खूबसूरत दिखाने के लिए जेल या फिर सिरम का उपयोग कर बालों को सेट कर सकते हैं. ऐसे में कोई हेयर स्टाइल बनाने से अच्छा है कि आप अपने बालों को खुला ही छोड़ दें.

7 – समय से तैयार हो जाएं :-

किसी भी पार्टी – फंक्शन में जाने के लिए लास्ट समय का इंतजार ना करें. बल्कि समय से पहले पूरी तरह तैयार हो जाएं. तैयार होने के लिए सबसे ज्यादा समय अगर किसी चीज में लगता है तो वो है कपड़ों के चुनाव में. इसलिए सबसे पहले आप जो भी कपड़ा पहनना चाहते हैं, उसका चुनाव कर लें. और फिर मेकअप करके तैयार हो जाएं.

तो दोस्तों है ना ये ‘रेडी टू गो’ पार्टी मेकअप टिप्स बहुत हीं आसान और काम की चीज. तो बस देर किस बात की है, अगर आपको भी किसी पार्टी में जाना है और समय की कमी है, तो बस इन आसान से पार्टी मेकअप टिप्स को अपनाकर बन जाइए खूबसूरत और आकर्षक.

Don't Miss! random posts ..