ENG | HINDI

इस‍ ट्रिक से पढ़ सकते हैं दूसरों के व्हॉटसऐप मैसेज !

दूसरों के व्हॉटसऐप मैसेज

दूसरों के व्हॉटसऐप मैसेज – आजकल हर कोई सोशल मीडिया पर एक्‍टिव रहता है। फेसबुक तो सब चलाते ही हैं साथ ही व्‍हॉटसऐप पर भी हर किसी का अकाउंट होता ही है। शायद ही ऐसा कोई व्‍यक्‍ति होगा जो व्‍हसॅट्सऐप यूज़ ना करता हो।

आज पूरी दुनिया में 100 करोड़ से ज्‍यादा लोग चैट के लिए व्‍हॉट्सऐप का इस्‍तेमाल कर रहे हैं।

सोशल मीडिया के आने से रिश्‍तों में दूरियां तो बढ़ ही गईं हैं साथ ही रिश्‍तों में बेवफाई का खतरा भी बढ़ने लगा है। आजकल युवा अपने पार्टनर को धोखा देकर किसी और व्‍यक्‍ति से व्‍हॉट्सऐप पर चैट करते हैं।

फोन में पासवर्ड लगा देने की वजह से या चैट को डिलीट कर देने की स्थिति में उन्‍हें रंगे हाथों पकड़ना भी मुश्किल होता है। लेकिन अगर आपको अपने पार्टनर पर शक है और आप उन्‍हें रंगे हाथों पकड़ना चाहते हैं तो आप दूसरों के व्हॉटसऐप मैसेज को इस तरह हैक कर सकते हैं।

अपने मोबाइल में गूगल प्‍ले स्‍टोर में जाकर Whatscan नाम की ऐप इंस्‍टॉल कर लीजिए। इस ऐप को इंस्‍टॉल करने के बाद आप जिस पर नज़र रखना चाहते हैं उस मोबाइल का व्‍हॉट्सऐप ओपन करें और उसमें दिए गए WhatsApp Web के ऑप्‍शन पर क्‍लिक करें जहां पर आपका कैमरा ऑन हो जाएगा।

अब अपने मोबाइल में इंस्‍टॉल किए गए ऐप को ओपन करें और उस पर एक बार कोड दिखाई देगा जिसे आपको स्‍कैन करना है। ये करते ही आपका मोबाइल तुरंत आपके पार्टनर के मोबाइल से कनेक्‍ट हो जाएगा और आप उसके भेजे गए मैसेज को पढ़ पाएंगें।

वैसे तो किसी की जासूसी करना सही बात नहीं है लेकिन अगर आपको लगता है कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है या आपसे झूठ बोल रहा है तो ये काम करने में कोई बुराई नहीं है।

इस तरह से आप दूसरों के व्हॉटसऐप मैसेज पढ़ सकते है – आपकी ही भलाई छिपी है। किसी धोखेबाज़ इंसान के साथ रहने से तो अच्‍छा है कि आप उसके बिना ही रहें।