ENG | HINDI

चुपके-चुपके रतन टाटा चला रहे हैं ये छोटे स्टार्ट अप्स

छोटे स्टार्ट अप्स जो रतन टाटा चला रहे है

छोटे स्टार्ट अप्स जो रतन टाटा चला रहे है – कुछ समय से रतन टाटा स्‍टार्ट अप्‍स में निवेश कर रहे हैं।

रतन टाटा ने पिछले कुछ समय में बड़े स्‍टार्ट अप्‍स जैसे पेटीएम, ओला, कार देखो, जिवाम जैसी कई नई कंपनियों में निवेश किया है। चीनी टेक्‍नोलॉजी कंपनी श्‍योमी में निवेश करने वाले भी रतन टाटा पहले भारतीय बिजनेसमैन हैं। इसके अलावा भी रतन टाटा और कई छोटे स्‍टार्ट अप्‍स में निवेश कर रहे हैं।

आइए जानते हैं छोटे स्टार्ट अप्स जो रतन टाटा चला रहे है –

छोटे स्टार्ट अप्स जो रतन टाटा चला रहे है

1 – ABRA

इस ऐप के ज़रिए आप दुनिया के किसी भी कोने में पैसे ट्रांसफर और रिसीव कर सकते हैं। इस ऐप में बिटकाइन ट्रांसफर करने की भी सुविधा उपलब्‍ध है।

2 – Dogspot

पालतू जानवरों खासतौर पर कुत्तों के लिए बनाई गई इस वेबसाइट में आपको पेट्स से संबंधित सब कुछ मिलेगा। इस स्‍टार्टअप में निवेश करने से पता चलता है कि रतन टाटा को जानवरों से कितना लगाव है।

3 – KAARYAH

ये एक शॉपिंग पोर्टल है जो हर तरह के कपड़े उपलब्‍ध करवाती है। यहां पर आपको अपनी पसंद के हर साइज़ और डिजाइन में हर उम्र के लोगों के लिए कपड़े मिल जाएंगें।

4 – Firstcry

इस स्‍टार्टअप में रतन टाटा ने सीधा महेंद्रा वेंचर के नाम से निवेश किया है। ये भी कहा जा सकता है कि ये रतन टाटा का ही एक छोटा सा वेंचर या स्‍टार्ट अप है।

5 – Bluestone

ऑनलाइन ज्‍वेलरी शॉपिंग में ब्‍लूस्‍टोन काफी पॉपुलर हो गया है। इस पेार्टल पर आपको ज्‍वेलरी के नए डिजाइन मिलेंगें। रतन टाटा का ऐसे स्‍टार्टअप में निवेश करना कुछ अटपटा सा लगता है।

6 – HolaChef

अब तो आए दिन कोई न कोई फूड ऐप लांच होती रहती है। आजकल फूड ऐप्‍स की डिमांड भी खूब है। शायद इसीलिए रतन टाटा ने भी एक फूड ऐप होलाशेफ में निवेश किया है।

ये है छोटे स्टार्ट अप्स जो रतन टाटा चला रहे है – रतन टाटा भारत के अग्रणी बिजनेसमैनों में आते है । इनके पास इतना पैसा होता है कि ये उसे ऐसे छोटे स्‍टार्टअप्‍स में निवेश किया  हैं।