ENG | HINDI

दिल्ली में बलात्कारी को 6 महीने के अंदर फांसी !

बलात्कारी को 6 महीने के अंदर फांसी

दिल्ली में बलात्कारी को 6 महीने के अंदर फांसी हो ये कहना है दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल का ।

जिसके लिए वो हर मुनकिन मदद करने को भी तैयार है। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने ये बात दिल्ली राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालवाल के उस ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए लिखा जिसमें स्वाती मालवाल ने हाल ही में दिल्ली में एक सात साल की लङकी के साथ  हुए रेप पर दुख जताया था ।

स्वाती मालवाल ने लिखा था – ” दिल्ली में बच्चों के साथ हो रही रेप की घटनाओं को रोकने के लिए मानसिकता बनदलनी होगी । डर पैदा करना होगा । हर हाल में बलात्कारी को 6 महीने के अंदर फांसी देनी होगी। ” साथ स्वाती मालवाल ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से गुजारिश करते हुए इस मसले पर मीटिंग बिठाने के लिए कहा ।

जिस पर दिल्ली सीएम के केजरीवाल ने री ट्वीट करते हुए लिखा ” बलात्कारी को 6 महीने के अंदर सजा हो , तब बलात्कार रुकेंगे । इसके लिए जितनी भी नई अदालतें चाहिए दिल्ली सरकार उसके लिए पैसा देने को तैयार है। “

आपको बता दें हाल ही में दिल्ली में एक सात साल की बच्ची के साथ उस वक्त दो नाबालिगो ने रेप किया जब वो अपनी बङी बहन के साथ पब्लिक टॉयलेट में आई थी। टाॅयलेट के बाहर अपनी बहन का इंतजार करती बच्ची को दो नाबालिग  बहला फुसला कर अपने साथ ले गए और उसके साथ दुष्कर्म किया । बच्ची की हालत गंभीर होने के कारण उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया ।

ये हादसा जितना शर्मनाक है उतना ही दिल दहलाने वाला भी। ये गलती किसी की है ये कैसा समझा जाए । क्यों सारा दोष तो मानसिकता का है वरना दो नाबालिगो के मन में इस तरह का घिनौना विचार कैसे आया। सोचकर भी रुह कांपती है । इसे पहले दिल्ली में एक 33 साल के आदमी के डेढ साल की बच्ची के साथ रेप की घटना भी सामने आई थी। उस आदमी ने अपने दो बच्चों के सामने रेप किया था। इन घटनाओं के बाद 6 महीने भी सजा के लिए ज्यादा लगते हैं। आकङो के मुताबिक रेप केसस के मामले में भी दिल्ली देश की राजधानी  है। ये केसस गंदी मानसिकता का सबूत है या फिर असफल कानून प्रणाली का ।

हालांकि दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल का ये कदम सराहनीय हालांकि ये मुद्दे अक्सर बातें बनकर ही रह जाते हैं । अगर बलात्कारी को 6 महीने के अंदर फांसी होने लग जाए तो यकीनन काफी हद तक इन अपराधों में कमी आएगी।

Don't Miss! random posts ..