ENG | HINDI

भारत में सबसे ज्यादा बिकती हैं इस तरह की वीडियो !

रेप के वीडियो

रेप के वीडियो – हम सभी रेप की वारदातों की खबरें आए दिन सुनते रहते हैं।

यहां तक कि हममें से कुछ तो अपनी आवाज़ उठाकर इसके प्रति समाज में बदलाव भी लाना चाहते हैं और इन रेपिस्ट को कड़ी से कड़ी सज़ा दिलाना चाहते हैं लेकिन कुछ समय बीतते ही यह बातें केवल दलीलें बनकर ही रह जाती हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी कि भारत जैसे देश में जहां महिलाओं को देवी के रूप में पूजा जाता है वहां रेप की वीडियो की मार्केट खुलेआम चल रही हैं। जी हां, यह कोई मजाक नही हैं।

आइए आपको बताते हैं रेप के वीडियो के पीछे की पूरी सच्‍चाई।

कैसे हुई शुरुआत

रेप के वीडियो का इस्तेमाल करके कई बार विक्टिम को ब्लैकमेल किया जाता है और उसकी प्रतिष्ठा को हानि पहुंचाई जाती है। ये वीडियो 20 सेकेंड से लेकर 5 मिनट तक की होती हैं। कई लोग इन वीडियो को शेयर करके अपनी मर्दानगी और वहशीपन दिखाते हैं तो कई इससे ढेर सारे पैसे कमाते हैं।

काफी समय से बिक रही हैं ये वीडियो

रेप के वीडियो बेचना उत्तर भारत के कई छोटे शहरो में एक संगीन व्यापार बन चुका है जिससे लोग काफी कमाई कर रहे हैं। इन शहरो में आपको ये रेप के वीडियो बेहद आसानी से मिल जाएंगी। यहां तक कि इन रेप के वीडियो को काफी भारी मात्रा में बेचा जा रहा है और लोग बिना कुछ सोचे-समझे इन्हें सोशल मीडिया तक पर शेयर कर रहे हैं।

ज्यादातर वीडियो चोरी की हैं

इन रेप के वीडियो के व्यापारियों के अनुसार बहुत सी वीडियो या तो चुराई गई हैं या फिर इन्हें उन फोन में से निकाला गया है जिनमें ये इकट्ठा की गई थी। इन वीडियो को मार्केट में मात्र 20 रुपये से लेकर 200 रुपये में बेचा जा रहा है।

वैसे तो अंतर्राष्‍ट्रीय और राष्‍ट्रीय स्‍तर पर भारत महिलाओं की सुरक्षा और उनके सम्‍मान की बात करती हैं लेकिन इसी देश में महिलाओं की स्थिति इतनी ज्‍यादा खराब है कि आत्‍मा को तोड़ देने वाली रेप जैसी घटनाओं के बाद भी उनकी वीडियोज़ बनाकर अपना कारोबार चलाया जा रहा है।